दिल्ली

delhi

यूपी के कौशांबी में दबंगों ने महिला पर फेंका तेजाब

By

Published : Apr 1, 2022, 7:38 PM IST

यूपी के कौशांबी में एक महिला के ऊपर दबंगों ने तेजाब फेंक दिया. आरोप है कि छेड़खानी के मुकदमे में सुलह नहीं करने पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

acid-attack-on-woman-in-kushinagar
acid-attack-on-woman-in-kushinagar

कौशांबीः उत्तरप्रदेशके कौशांबी जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. छेड़खानी के मुकदमे में सुलह नहीं करने पर दबंगों ने एक महिला के ऊपर तेजाब फेंक दिया. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार हमलावर फरार हो गए. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद समेत दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव महिला ने कई महीने पहले पट्टीदारों के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने छेड़खानी सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. पट्टीदार सुलह का दबाव बनाने लगे लेकिन पीड़िता नहीं मानी.

महिला के इलाज के बारे में डॉक्टर ने जानकारी दी है.
पीड़िता का आरोप है कि जब वह शुक्रवार को खेत से वापस अपने घर आ रही थी रास्ते में ही आरोपियों धर्मेंद्र सिंह, रामू सिंह, गुलाब सिंह एवं उनके दो साथियों ने रोक लिया. यह सभी मुकदमे में सुलह के लिए गाली-गलौज करने लगे. पीड़िता ने बताया कि जब उसने इंकार कर दिया तो आरोपियों ने चेहरे पर तेजाब फेंक दिया. चीख पुकार सुन मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. मौके पर पहुंचे परिजन महिला को इलाज के लिए मंझनपुर के जिला अस्पताल ले गए.

बताया जा रहा है कि जिला अस्तपताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया है. पीड़िता ने घटना की तहरीर मंझनपुर कोतवाली पुलिस को दी है. अपर पुलिस अधीक्षक अमर बहादुर सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने एसिड अटैक एवं धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है और घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

बता दें कि एनसीआरबी 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक देश में महिला के खिलाफ अपराध के 3,71,503 मामले दर्ज हुए थे. तब महिलाओं के खिलाफ अपराध में उत्तर प्रदेश 49,853 केस के साथ पहले नंबर पर था. 2020 में यूपी में रेप के 2769 केस दर्ज हुए थे. इस अवधि में वहां एसिड हमले के 30 केस दर्ज हुए थे. NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में एसिड अटैक के 45 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर रहा था.

पढ़ें : घर पर पढ़ाने आती थी टीचर, बाथरूम गई तो छात्र ने बना लिया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details