दिल्ली

delhi

गैंगस्टर संजीव जीवा की कोर्ट रूम के बाहर गोली मारकर हत्या, वकील के वेश में आया था हमलावर, तीन अन्य भी घायल

By

Published : Jun 7, 2023, 4:59 PM IST

Updated : Jun 7, 2023, 10:06 PM IST

राजधानी में बुधवार को दिनदहाड़े बदमाश संजीव जीवा की गोली मारकर दी गई. जिसके बाद हड़कंप मच गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

गैंगस्टर संजीव जीवा को मारी गोली
घायल सिपाही

लखनऊ : राजधानी जेल से पेशी के लिए सिविल कोर्ट आए पश्चिमी यूपी के गैंगस्टर संजीव जीवा की कोर्ट के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारे ने ताबड़तोड़ गोलियां दाग दीं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जीवा को देखा तो वो मृत था. जीवा ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड का मुख्य आरोपी था और इसी हत्याकांड की सजा काट रहा था. घटना में दो पुलिसकर्मी व एक बच्ची भी गोली लगने से घायल हुए हैं. कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की है. घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है, जिसमें मोहित अग्रवाल ADG टेक्निकल, नीलाब्जा चौधरी, प्रवीण कुमार आईजी शामिल हैं. एक सप्ताह में जांच पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.

देखें पूरी खबर

डीसीपी राहुल राज के मुताबिक, संजीव जीवा को बुधवार दोपहर 3:50 पर कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इसी दौरान कोर्ट परिसर के अंदर वकील की वेशभूषा में आए शूटर ने संजीव जीवा पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें संजीव जीवा की मौके पर मौत हो गई, वहीं इस दौरान संजीव जीवा के साथ मौजूद दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी है, जिसमें सिपाही लाल मोहम्मद और कमलेश शामिल हैं. इसके अलावा एक डेढ़ साल की बच्ची को भी पीठ पर गोली लगी है, जिसका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है. डीसीपी के मुताबिक, हमलावर की पहचान जौनपुर निवासी विजय यादव के रूप में हुई है, उससे पूछताछ की जा रही है.

मौके पर पुहंचे स्पेशल डीजी :लखनऊ में दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के बाद स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान प्रशांत कुमार ने घटना का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. इस दौरान बयान जारी करते हुए प्रशांत कुमार ने कहा कि 'दोपहर करीब 3:55 बजे गैंगस्टर संजीव उर्फ ​​जीवा लखनऊ सिविल कोर्ट में पेशी के लिए जा रहा था. जैसे ही वह कोर्ट परिसर पहुंचा, वकील के वेश में आए एक व्यक्ति ने उस पर गोली चला दी, जिसमें जीवा, दो पुलिस कांस्टेबल और एक बच्ची घायल हो गई. इलाज के दौरान संजीव उर्फ ​​जीवा की मौत हो गई. पुलिस कांस्टेबल और लड़की दोनों की हालत स्थिर है और उनका इलाज चल रहा है. फायरिंग करने वाले शख्स को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है.'

इसे भी पढ़ें-Sanjeev Jeeva Murder : जानिए कंपाउंडर से कैसे कुख्यात बदमाश बना संजीव जीवा

Last Updated : Jun 7, 2023, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details