दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PAC जवान की बेटी को धर्म परिवर्तन न करने पर दी सिर तन से जुदा करने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

फिरोजाबाद पुलिस ने पीएसी के जवान की बेटी को फेसबुक के जरिये दोस्ती कर अपने प्रेमजाल में फंसाकर उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव डालने वाले आरोपी युवक को अमरोहा से गिरफ्तार कर लिया. गौरतलब है कि आरोपी ने धर्म परिवर्तन न करने पर पीड़िता और उसके भाई का सिर तन से जुदा करने की भी धमकी दी थी.

By

Published : Nov 3, 2022, 12:07 PM IST

etv bharat
PAC जवान की बेटी को धर्म परिवर्तन न करने पर दी सिर तन से जुदा करने की धमकी

फिरोजाबाद:यूपी के अमरोहा जनपद का रहने वाले एक युवक फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद इलाके की रहने वाली पीएसी के जवान की बेटी को फेसबुक के जरिये दोस्ती कर अपने प्रेमजाल में फंसाकर उस पर धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव डाल रहा था. यहां तक आरोपी युवक ने धर्म परिवर्तन न करने पर पीड़िता और उसके भाई का सिर तन से जुदा करने की भी धमकी दी, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को बुधवार को अमरोहा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

अमरोहा जनपद निवासी शाहरुख उर्फ विहान पर आरोप है कि उसने शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी पीएसी के जवान की बेटी जो कि बीएससी की छात्रा भी है. उससे फेसबुक के जरिए दोस्ती कर अपने प्रेमजाल में फंसाया और अपने साथ भी ले फंसाया. यही नहीं आरोपी ने पीड़िता पर शादी के लिए दबाव भी डाला. शादी के लिए धर्म परिवर्तन करने की शर्त रखी. धर्म परिवर्तन न करने पर पीड़िता और उसके भाई का सिर तन से जुदा करने की भी धमकी दी. गौरतलब है कि इंस्ट्राग्राम पर छात्रा के फोटो भी वायरल कर दिए.

सीओ शिकोहाबाद कमलेश कुमार ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्जकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई थी. जहां बुधवार को पुलिस ने आरोपी युवक को अमरोहा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इसे भी पढे़ं-अलीगढ़: हिन्दू धर्म अपनाने पर कासिम को मिल रही जान से मारने की धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details