दिल्ली

delhi

हिमाचल : मंडी हादसे में बिहार के 7 मजदूरों की मौत, पीएम ने जताया शोक

By

Published : Nov 16, 2020, 9:54 AM IST

Updated : Nov 16, 2020, 1:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. पुल घराट में एक पिकअप के नदी में गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई. हादसे में मरने वाले सभी लोग बिहार से आए मजदूर बताए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने दुर्घटना पर शोक जताया है.

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

शिमला : चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडी के समीप पुल घराट में एक पिकअप के नदी में गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. दुर्घटनासोमवार तड़के 3 बजे के आसपास की बताई जा रही है.

दुर्घटना पर पीएम मोदी ने शोक जताया. पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसे की खबर से अत्यंत दुख हुआ है.सरकार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

पीएम मोदी का ट्वीट

हादसे को लेकर मंडी के एसपी आशीष शर्मा ने कहा कि लगभग ढाई बजे हमें दुर्घटना की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पह पहुंची और जहां यह छह लोग मृत पाएगे और दो लोग घायल अवस्था में पाए गए, जिन्हें तुंरत अस्पताल ले जाया गया. हालांकि बाद में घायल लोगों में से एक ने दम तोड़ दिया.

मंडी में वाहन दुर्घटनाग्रस्त

हादसे में चालक गंभीर रूप से जख्मी हुआ है, जो बल्ह के किसी टेंट हाउस ठेकेदार का वर्कर बताया जा रहा है. हादसे में मरने वाले सभी लोग बिहार से आए मजदूर बताए जा रहे हैं, जिनकी पहचान की जा रही है.

सूचना मिलते ही सदर थाने के एस एच ओ विनोद कुमार ठाकुर पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नदी में गिरी गाड़ी से शव बाहर निकाले.

चालक को अस्पताल भर्ती करवा दिया है जिसकी हालत अब सामान्य बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि ये मजदूर देररात ही बस स्टैंड में बिहार से आकर उतरे थे और उसके बाद इन्हें लेने ठेकेदार की गाड़ी आई, लेकिन पुल घराट के पास पिकअप अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए नीचे गिर गई , जिससे पीछे बैठे सभी 7 लोगों की मौत हो गई.

पढ़ें - परिवार के साथ घूमने गई तीन युवतियों के शव अलीसागर जलाशय में मिले

सभी शवों को जोनल अस्पताल के शव गृह में रखा गया है और उनके परिजनों से संपर्क करने की कोशिशें की जा रही हैं.

Last Updated : Nov 16, 2020, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details