दिल्ली

delhi

समस्तीपुर से रवाना हुई आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन, दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के होंगे दर्शन

By

Published : Feb 1, 2021, 6:26 PM IST

दक्षिण भारत के विभिन्न पर्यटक स्थलों का सैर कराने के उद्देश्य से आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है. समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीआरएम ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट भी दी गई.

Special train started from Samastipur
आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन

समस्तीपुर : दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन शुरू की गई है. समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मौके पर रेल यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट का वितरण भी किया गया. बता दें कि यह ट्रेन राजधानी पटना समेत बिहार के कई अन्य शहरों से गुजरेगी.

लंबे अर्से के बाद शुरू हुई है यात्रा
कोरोना संकट के बीच लंबे अर्से के बाद खास यात्रा की शुरुआत हुई है. आईआरसीटीसी द्वारा संचालित दक्षिण भारत के दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल से रवाना हुई. यह ट्रेन सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर स्टेशनों से होते हुए यात्रियों को तिरुपति, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम एवं जगन्नाथ पुरी के प्रमुख तीर्थस्थलों के दर्शन कराएगी.

ट्रेन के परिचालन से पहले फीता काटते डीआरएम

पढ़ें- केरल : जनता को सुगम परिवहन देने वाले KSRTC को घाटे से उबारने की दरकार

कम खर्च में कर सकेंगे यात्रा
समस्तीपुर स्टेशन पर रेल डिवीजन के डीआरएम व कई अधिकारियों ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही इस आस्था ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड सुरक्षा किट भी दी गई. गौरतलब है कि आईआरसीटीसी के इस आस्था ट्रेन के जरिए बहुत कम खर्च में श्रद्धालु प्रमुख तीर्थस्थलों की यात्रा कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details