दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आप का 'यूपी जोड़ो अभियान' आठ जुलाई से, एक करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (आप) आठ जुलाई से 'यूपी जोड़ो अभियान' चलाएगी. इसके तहत एक महीने में एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

By

Published : Jun 23, 2021, 9:32 PM IST

nat
nat

लखनऊ :आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उत्तर प्रदेश में आप की दिल्‍ली सरकार के केजरीवाल मॉडल की लोकप्रियता और उसके प्रति लोगों का विश्‍वास दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और इसके मद्देनजर आगामी आठ जुलाई से राज्य में 'यूपी जोड़ो अभियान' के रूप में क बड़ी मुहिम शुरू की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इस अभियान में प्रत्‍येक विधानसभा में लगभग 25 हजार सदस्‍य और एक महीने में पूरे उत्‍तर प्रदेश में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है. आप नेता के अनुसार इस अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क करेंगे और शिविर लगाएंगे. उनका कहना था कि पार्टी कार्यकर्ता अपने साथ रसीद बुक लेकर जाएंगे लेकिन सदस्यता बिल्कुल नि:शुल्क होगी.

सिंह ने बताया कि इस सदस्यता अभियान में 403 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग मिस्‍ड कॉल नंबर जारी किया जाएगा और इस नंबर पर आम आदमी पार्टी का सदस्‍य बनने की अपील होगी. उनके अनुसार रसीद के साथ जो लोग पार्टी के सदस्‍य बनेंगे उनका विधानसभावार पूरा ब्यौरा तैयार किया जाएगा. जिसके आधार पर उन्हें बूथ स्‍तर से लेकर विधानसभा तक की जिम्मेदारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-कोविड प्रोटोकॉल के पालन व आक्रामक टीकाकरण से होगा 'तीसरी लहर' से बचाव : गुलेरिया

उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिये केजरीवाल मॉडल की चर्चा की जाएगी और लोगों को बताया जाएगा कि उत्‍तर प्रदेश को कैसे हम मुफ्त बिजली, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य सेवा मुहैया करा सकते हैं. कैसे हम नौजवानों को नौकरियां और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्‍ता दे सकते हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details