दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

AAP MP Sanjay Singh बोले- पीएम मोदी का नारा 'तुम मुझे ड्रग्स दो मैं तुम्हें गेहूं दूंगा'

लखनऊ मेंआम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्हाेंने आराेप लगाया कि गुजरात के बिजनेसमैन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है.

आप सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आराेप.
आप सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी पर लगाए गंभीर आराेप.

By

Published : Mar 12, 2023, 12:33 PM IST

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने रविवार को राजधानी में मीडिया से बातचीत की. उन्होंने विभिन्न राज्यों के विपक्षी दलों के नेताओं पर दर्ज किए जा रहे मुकदमों को लेकर केंद्र सरकार की निंदा की. कहा कि देश के सभी राज्यों के विपक्षी दलों के नेताओं पर मुकदमे हो रहे हैं, उन्हें जेल भेजा जा रहा है, जबकि गुजरात के बिजनेसमैन पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. कहा कि संसद सत्र में अडानी को लेकर मैं सवाल पूछूंगा. लगातार अडानी के घोटाले के एपिसोड जारी कर रहा हूं. अब तक 3 एपिसोड जारी कर चुका हूं, आगे भी पोल खोलता रहूंगा. जो तालिबान हमारे देश को ड्रग्स सप्लाई कर रहा है प्रधानमंत्री उसी देश को गेहूं भेज रहे हैं. मोदी का नारा ही है 'तुम मुझे ड्रग्स दो मैं तुम्हें गेहूं दूंगा'.

सांसद ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात से आते हैं. भारत के गृह मंत्री अमित शाह गुजरात से हैं. गुजरात से उनके मित्र अडानी भी हैं. उस मित्र ने करोड़ों का घोटाला किया. उसी गुजरात से नीरव मोदी, मेहुल चौकसी आते हैं. उन्होंने 22000 करोड़ रुपए का बैंक का घोटाला किया. प्रधानमंत्री पूरे देश में कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक विपक्ष के नेताओं पर मुकदमा करा रहे हैं. मॉरीशस में फर्जी कंपनियां बनाकर 42 हजार करोड़ रुपए भारत में अडानी की कंपनी में लगाया गया. उन छह कंपनियों की आमदनी का जरिया क्या है? यह पता नहीं है. 42000 करोड़ के काले धन की कोई जांच सीबीआई या ईडी से नहीं होगी.

सांसद ने कहा कि मुझे बताइए 125000 करोड़ तक कोयला मुफ्त में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद कानूनों के खिलाफ जाकर अडानी को दे दिया गया. उसके सारे कागजात मैंने रखे हैं. उसके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई. सांसद संजय सिंह ने कहा कि अडानी के मुंद्रा पोर्ट पर 3000 किलो हेरोइन पकड़ी गई. उस तीन हजार किलो हेरोइन का दाम 20,000 करोड़ था. यह हेरोइन तालिबान से आई थी. जो तालिबान अपने देश में 20,000 करोड़ का ड्रग्स भेज रहा है, प्रधानमंत्री उसको 20,000 टन गेहूं भेज रहे हैं. पूरा देश इस पर खामोश रहेगा. बीजेपी के भक्तों काे नेता से सवाल पूछने चाहिए. पीएम मोदी का एक ही नारा है 'तुम मुझे ड्रग्स दो मैं तुम्हें गेहूं दूंगा'. महिलाएं महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं. नौजवान बेरोजगारी से परेशान हैं. किसान फसल का दाम न मिलने से परेशान है.

सांसद ने कहा कि मोदी सरकार के बजट में तालिबान को सैकड़ों करोड़ रुपए दिए जाते हैं. क्या रिश्ता है भाजपा का तालिबान के साथ. यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ सवाल है. इसका जवाब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को देना चाहिए. पार्लियामेंट सेशन कल से शुरू होने जा रहा है. यह सवाल देश की संसद में भी मैं उठाऊंगा कि तालिबान से मोदी सरकार का क्या रिश्ता है?. उन्होंने कहा कि तालिबान भारत सरकार पर दबाव बना रहा है कि अगर कोई राज खोला तो अडानी और मोदी का चेहरा उजागर कर देंगे. इसी दबाव में तालिबान पर सरकार की मेहरबानी बनी हुई है. मुझे सरकार को कल जेल भेजना है काे आज ही भेज दे. आज भेजना है अभी भेज दे, मुझे कोई डर नहीं है.

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुझे पता चला है कि मोदी जी सिर्फ तीन घंटे ही सोते हैं. बाकी समय इसको पकड़ा कि नहीं, उसको पकड़ा कि नहीं, यहां मुकदमा हुआ कि नहीं, इस पर ईडी की रेड हुई कि नहीं, उस पर सीबीआई की छापेमारी हुई कि नहीं, यह सब करते रहते हैं. विपक्ष के सारे नेताओं का एनकाउंटर करके पीएम चैन की नींद ले सकते हैं. शिक्षा और स्वास्थ्य का बजट सिर्फ दो परसेंट है, इस पर कोई चर्चा नहीं करना चाहता. चर्चा होने न पाए इसलिए सीबीआई और ईडी विपक्षी दलों के नेताओं के पीछे लगा दी जाती है. ईडी की परिभाषा अब इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट नहीं रह गई है बल्कि एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट हो गई है. दिल्ली में मनीष सिसोदिया के पास सीबीआई को कुछ नहीं मिला, ईडी को भी कुछ नहीं मिला, लेकिन उन्हें जबरन जेल में डाला गया है. यह इंसाफ नहीं है. आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता इसके खिलाफ पुरजोर आवाज उठाएंगे.

यह भी पढ़ें :यूपी में 8 IPS के तबादले, मोर्डिया बने ADG लखनऊ तो IG प्रवीण कुमार को अयोध्या रेंज की जिम्मेदारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details