दिल्ली

delhi

असम CM हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी पर AAP का गंभीर आरोप, खरीदने के बाद कृषि जमीन को बना दिया इंडस्ट्रियल लैंड

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 13, 2023, 3:56 PM IST

Updated : Sep 13, 2023, 5:34 PM IST

106 bigha land acquisition case: आम आदमी पार्टी के असम प्रभारी राजेश शर्मा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी और उनकी कंपनी पर सरकारी जमीन खरीदने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले में सीबीआई और ईडी से जांच करने की मांग की है.

D
D

AAP के असम प्रभारी राजेश शर्मा

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. AAP ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी और उनकी कंपनी पर गंभीर आरोप लगाते हुए निशान साधा. पार्टी के असम प्रभारी राजेश शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य कर्ज में डूब रहा है और सीएम की पत्नी लगातार जमीन खरीद रही हैं. वह असम की अडानी बनने की राह पर चल पड़ी है. इस पूरे मामले पर सीबीआई जांच होनी चाहिए.

शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा ईमानदारी की बात करती है, दूसरी तरफ उनकी राज्य सरकारें भ्रष्टाचार में डूबी है. सीएम की पत्नी रिनीकी भूमिया शर्मा प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट लिमिटेड कंपनी की डायरेक्टर है. जब से हिमंता बिस्वा सरमा मुख्यमंत्री बने हैं तब से उनकी पत्नी लगातार जमीन खरीद रही हैं.

106 बीघा जमीन अधिग्रहण का मामला:AAP नेता ने दावा करते हुए कहा कि CM की पत्नी ने पहले 56 और फिर 50 बीघा कृषि भूमि को खरीदा. केंद्र सरकार के खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की तरफ से 10 करोड़ रुपए सब्सिडी भी ली. जैसे ही उन्होंने जमीन खरीदा तुरंत रेट बढ़ गए. सरकार ने औद्योगिक लैंड घोषित कर दिया. कागजों में भी हेरफेर की गई. सीएम की पत्नी की कंपनी प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को यह सब्सिडी दी गई. जिस प्रकार से केंद्र सरकार विपक्ष के नेताओं की जांच करवाती है. उसी तरह इस पूरे मामले की सीबीआई और ईडी जांच होनी चाहिए.

सरकारी जमीन पर प्राइवेट स्कूल: राजेश शर्मा ने कहा कि असम सरकार पर लगातार साल दर साल कर्ज बढ़ता जा रहा है. कई हजार करोड़ का कर्ज पर है. यहां लोगों का काम धंधा चौपट है. लोग बेरोजगार हो रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ हिमंता बिस्वा सरमा का परिवार फल फूल रहा है. इससे पहले सीएम की पत्नी का नाम 29 बीघा सरकारी जमीन अधिग्रहण के मामले में आ चुका है. इस सरकारी जमीन पर प्राइवेट स्कूल बनाया गया है. यह देश का पहला ऐसा मामला है, जहां पर प्राइवेट स्कूल सरकारी जमीन पर चला रही है.

ये भी पढ़ें:

  1. मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की 76वीं ट्रेन दिल्ली से हुई रवाना, केजरीवाल ने कहा- केवल हमारी सरकार ने किया ये काम
  2. यमुना प्राधिकरण के अपैरल पार्क के औद्योगिक भूखंडों की बढ़ी मांग, जानें आगे का क्या है योजना
Last Updated : Sep 13, 2023, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details