दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक : ऑनलाइन पढ़ाई के लिए छात्र ने खेत में काम करके खरीदा मोबाइल

कर्नाटक के कोप्पल जिले के कुकनूर तालुक के भानापुर गांव में एक छात्र ने ऑनलाइन पढ़ाई के लिए जरूरी मोबाइल खरीदने के लिए खेत में काम किया. ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं माता- पिता के गरीब होने के कारण मोबाइल खरीदने का खर्च वहन नहीं कर सकता था. इसलिए मैं खेतों में काम करने चला गया.

By

Published : Aug 26, 2021, 4:59 PM IST

Updated : Aug 26, 2021, 5:05 PM IST

छात्र ने खेत में काम कर खरीदा मोबाइल
छात्र ने खेत में काम कर खरीदा मोबाइल

बेंगलुरु : हमारे सामने ऐसे कई उदाहरण हैं, जहां छात्रों ने अपनी ऑनलाइन पढ़ाई के लिए खुद काम करके मोबाइल फोन खरीदा. इसी तरह का एक मामला कर्नाटक के कोप्पल जिले के कुकनूर तालुक के भानापुर गांव से सामने आया है.

यहां के छात्र वीरेश चरन्तिमठ ने खेत में काम किया और मोबाइल खरीदा, ताकि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर सके. दरअसल, चरन्तिमठ को ऑनलाइन क्लास अटेंड करने के लिए मोबाइल की जरूरत थी, लेकिन घर आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी.

इसके चलते वह मोबाइल खरीदने के लिए लॉकडाउन के दौरान खेतीबाड़ी से संबंधित गतिविधियों में लगा रहा. आखिर में उसने 20 हजार रुपये कमाए और 10 हजार रुपये का मोबाइल फोन खरीदा.

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए छात्र ने खेत में काम करके खरीदा मोबाइल

स्थानीय निवासी प्रभुस्वामी गोंडाबाला ने सरकार से ऐसे गरीब छात्रों की शिक्षा के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया है.

पढ़ें - जानिए कहां पर युवक को अगवाकर दी थर्ड डिग्री, नदी में डुबाने की कोशिश, वीडियो वायरल

ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा, मैं माता- पिता के गरीब होने के कारण मोबाइल खरीदने का खर्च वहन नहीं कर सकता था. इसलिए मैं खेतों में काम करने चला गया. मैंने काम कर के 20 हजार कमाए और 10 हजार रुपए का मोबाइल खरीदा और बाकी पैसे परिवार को दे दिए.

Last Updated : Aug 26, 2021, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details