दिल्ली

delhi

आधी रात को घर में घुसा पैंथर, परिवार के लोग सहमे, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 9:52 AM IST

Updated : Sep 26, 2023, 2:58 PM IST

उदयपुर में घर के अंदर पैंथर के घुसने से हडकंप मच गया. गनीमत रही कि जिस कमरे में पैंथर घुसा था उस वक्त उस कमरे में परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था. अंत में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर भटके हुए पैंथर को रेस्क्यू किया.

उदयपुर में आधी रात को धर में घुसा पैंथर
उदयपुर में आधी रात को धर में घुसा पैंथर

कड़ी मशक्कत के बाद पैंथर को किया गया रेस्क्यू

उदयपुर. जिले के सायरा थाना क्षेत्र में सोमवार रात को उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक पैंथर मकान में घुस गया. जिस समय पैंथर मकान में घुसा उस समय परिवार के लोग भी घर में ही मौजूद थे. पैंथर सीढ़ियां चढ़कर घर की दूसरी मंजिल पर स्थित रूम में जा घुसा. पैंथर के घर में घुसने की जानकारी के बाद परिवार में अफरा तफरी मच गई, वहीं परिवार के लोगों के चिल्लाने पर बस स्टैंण्ड के आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए. पैंथर लगातार खिड़की के पास आकर गुर्रा रहा था और कई बार उसने झपट्टा मारने की कोशिश भी की. करीब 3 घंटे बाद देर रात को उदयपुर से आई वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए को बाहर निकाला.

सेमड़ गांव के भृगेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी मोहन लाल नागदा के मकान में पैंथर घुस गया था. मकान मालिक मोहनलाल के बेटे राकेश नागदा व उसके दोस्त छत पर गए तो पैंथर दूसरी मंजिल पर बने कमरे में चला गया. तब उन्होंने बांस की लंबी लकड़ी से दरवाजे को बंद कर दिया और बाहर से कुंडी लगा दी. इस दौरान कुछ लोग घर के दूसरे कमरे में थे. रेस्क्यू के बाद पैंथर को उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क ले जाया गया, जहां उसे इलाज के बाद सुरक्षित छोड़ा जाएगा.

पढ़ें आतंक मचाने वाला पैंथर हुआ पिंजरे में कैद, देखें वीडियो

स्थानीय लोगों ने बताया कि दरअसल ये कि उदयपुर- रणकपुर मुख्य मार्ग पर बैठा एक पैंथर किसी वाहन की आहट से घबराकर रात में मोहन नागदा के घर में घुस गया. उस समय मोहन लाल कुर्सी पर बैठे हुए थे और पहली मंजिल पर परिवार के लोग कमरे में थे. पैंथर को देखकर मोहनलाल ने हलचल की तो वह पैंथर सामने के कमरे में घुस गया. मोहनलाल के डराने पर पैंथर कमरे से बाहर निकलकर घर से बाहर भागा, लेकिन बाहर से कुछ लोग मोबाइल की टॉर्च जलाकर घर की ओर आ रहे थे. ऐसे में पैंथर वापस घर में घुस गया और सीढ़ियों से होता हुआ पहली मंजिल के कमरे में घुस गया. तब घर के दूसरे सदस्य पहली मंजिल के दूसरे कमरे में बंद हो गए. हालांकि ग्रामीण और वन विभाग की सूझबूझ से पैंथर को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया.

पढ़ेंपैंथर के मूवमेंट से क्षेत्र में फैली दहशत, ट्रेंकुलाइजेशन के लिए लगाए दो पिंजरे

ग्रामीणों की सूचना पर सायरा क्षेत्र की बोखाडा वन विभाग की टीम व सायरा पुलिस मोके पर पहुंची. वन विभाग की अधिकारी रेंजर जयंतीलाल की सूचना पर उदयपुर सज्जनगढ़ से सीसीएफ की टीम देर रात मौके पर पहुंची और अधिकारी लाल सिंह झाला के नेतृत्व में सूटर डीपी शर्मा ने पैंथर शावक को ट्रेंकुलाइज किया. जिसके बाद वन विभाग की टीम पैंथर को बोखाडा वन विभाग कार्यालय ले गई जहां से उसे उदयपुर सज्जनगढ़ बायोलॉजी पार्क ले जाया जाएगा. जहां डॉक्टरों की देखरेख के बाद उसे सुरक्षित जंगलों में छोड़ा जाएगा.

Last Updated : Sep 26, 2023, 2:58 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details