दिल्ली

delhi

'द कश्मीर फाइल्स' पर मौलाना का 'भड़काऊ' बयान, भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

By

Published : Mar 27, 2022, 12:39 PM IST

जम्मू कश्मीर के राजौरी के एक मौलवी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वह विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज एक फिल्म बनी है, वह भी लोगों को बांटने के लिए, तो चारों ओर चर्चा की जा रही है. ऐसा क्यों हो रहा है. भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

maulana Farooqi
मौलाना फारूकी

नई दिल्ली : फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर विवाद अब भी जारी है. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक मस्जिद के मौलवी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. उसने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

इस वीडियो में मौलवी फारूक यह कहते सुने जा सकते हैं कि फिल्म पर बैन लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कश्मीरी मुस्लिमों के दुख-दर्द को भुला दिया गया है. हजारों मुस्लिम मारे गए. लेकिन उनकी चर्चा कोई नहीं कर रहा है. आज एक फिल्म बनी है, वह भी लोगों को बांटने के लिए, तो चारों ओर बहस छिड़ी है.

मौलवी का अगला बयान काफी तीखा है. इसमें उन्होंने कहा कि हमने 800 सालों तक इस देश पर शासन किया है. इन लोगों ने तो 70 साल शासन किया है और हमारी पहचान को मिटाने चले हैं. ऐसा मुमकिन नहीं हो पाएगा. मौलाना यहीं नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि 32 साल बाद उन्हें कश्मीरी पंडितों का खून नजर आया, लेकिन इस दौरान कितने ही मुसलमान मारे गए, उनका खून इन्हें नजर नहीं आ रहा है. क्योंकि वे कलमा पढ़ने वालों का खून था. मौलवी ने कहा कि हम अमनपसंद लोग हैं. इसलिए फिल्म पर प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं.

भाजपा प्रवक्ता शहजाद जयहिंद ने इस वीडियो को ट्वीट किया है.

ये भी पढ़ें :'द कश्मीर फाइल्स' सभी को देखनी चाहिए : गृह मंत्री अमित शाह

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details