दिल्ली

delhi

फ्री फायर मोबाइल गेम को लेकर विवाद, दोस्तों ने कर दी नाबालिग की हत्या

By

Published : Apr 15, 2022, 9:24 PM IST

ओडिशा के कोरापुट से दिल दहला देने वाली घटना प्रकाश में आई है. यहां फ्री फायर मोबाइल फोन गेम (free fire mobile game) को लेकर हुए विवाद के बाद दोस्तों ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़के को दोस्तों ने पत्थरों से मारकर हत्या कर दी.

फ्री फायर
फ्री फायर

कोरापुट:ओडिशा के कोरापुट जिले में टाउन पुलिस सीमा के अंतर्गत मस्तीपुट गांव में मोबाइल फोन पर फ्री फायर गेम (free fire mobile game) खेलने को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद सातवीं कक्षा के एक छात्र की उसके दो दोस्तों ने कथित तौर पर हत्या कर दी. फ्री फायर मोबाइल फोन गेम खेलने को लेकर हुए विवाद के बाद 12 साल के लड़के की उसके दो दोस्तों ने कथित तौर पर हत्या कर दी.

मृतक की पहचान कोरापुट टाउन पुलिस सीमा के अंतर्गत मस्तीपुट गांव के लुलु भोई (12) के रूप में हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक लुलु और उसके दो दोस्त मोहल्ले में मोबाइल फोन पर गेम खेल रहे थे. वह गेम हार गया जिसके बाद उसके दो दोस्तों ने उससे गेम खेलने के लिए मोबाइल देने को कहा, ताकि वे आगे गेम खेल सकें. इसी बात को लेकर तीनों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. जिसने बाद में हिंसक रूप ले लिया क्योंकि दोनों ने लुलु के सिर को पत्थर से कुचल दिया, जिससे उसकी ही मौत हो गई.

इसके बाद दोनों ने शव को नदी के पास फेंक दिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना उस समय हुई जब गुरुवार को गांव के स्कूल के पास तीनों लड़के मोबाइल पर गेम खेल रहे थे. गुस्से में आकर दोनों ने उसकी पिटाई कर दी और बाद में पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने शव को कोलाब नदी के पास फेंक दिया. 12 साल के बच्चे के पिता ने सुबह शव की शिनाख्त की. आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें- मोबाइल फोन में ऑनलाइन गेम का साइड इफेक्ट, फोन बंद होते ही बीमार हुआ युवक

मृतक के पिता द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. चूंकि मृतक एसटी श्रेणी का था इसलिए अत्याचार अधिनियम के अनुसार संबंधित धाराएं भी लगाई गई हैं. अतिरिक्त एसपी उत्कल केशरी दास ने कहा कि मृतक के परिजनों ने शव देखा और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस ने दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details