दिल्ली

delhi

दुबई में रहने वाले शख्स को ईरानी गैंग ने लूटा, क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बन देते थे वारदात को अंजाम

By

Published : Oct 8, 2022, 10:27 PM IST

एयरपोर्ट पुलिस ने दुबई में रहने वाले एक व्यक्ति से ठगी करने के मामले में ईरानी मूल के दो बदमाशों को धर दबोचा(arrested two miscreants of iranian origin) है. ये दोनों दिल्ली के जंगपुरा में रह रहे थे और मूलतः ईरान के रहने वाले हैं. मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस इनके तीसरे साथी की तलाश में लग गई है.

delhi crime news
दुबई में रहने वाले व्यक्ति से ठगी

नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बताकर दुबई में रहने वाले एक व्यक्ति से ठगी करने के मामले में एयरपोर्ट पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान हमीद और फैजल के रूप में हुई है. ये दोनों फिलहाल दिल्ली के जंगपुरा में रह रहे थे और मूलतः ईरान के रहने वाले हैं. इनके पास से एक गाड़ी, तीन फर्जी नंबर प्लेट, दो पहचान पत्र और एक नकली वॉकी-टॉकी भी पुलिस ने बरामद किया गया है. मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस इनके तीसरे साथी की तलाश में लग गई है. दोनो आरोपी का वीजा एक्सपायर हो चुका था, इसलिए इनके खिलाफ फॉरेनर्स एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है.

दुबई में रहने वाले गुजरात निवासी राशिद खान से एयरपोर्ट पुलिस में शिकायत की थी कि 16 सितंबर की रात एयरपोर्ट पर कुछ लोगों ने अपने आप को क्राइम ब्रांच का ऑफिसर बताकर उनसे 40 हजार रुपये और मोबाइल फोन ले लिए. आरोपियों ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की तरह कपड़े पहने हुए थे. वे फर्जी नंबर प्लेट लगी गाड़ी, नकली वॉकी-टॉकी और आई कार्ड से अपने शिकार को झांसा देते थे. वारदात की जानकारी मिलने पर एयरपोर्ट पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की.

ये भी पढ़ें : गाजियाबादः दो महिलाओं ने बच्चे के साथ मिलकर 2000 लोगों से की करोड़ों की ठगी

डीसीपी एयरपोर्ट तनु शर्मा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी हमीद हम्मती के खिलाफ हौज़ खास, तिलक नगर और आईजीआई एयरपोर्ट थानों में पहले से ही 03 आपराधिक मामले दर्ज हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे नकली पुलिसकर्मी बनकर अकेले और पैसे वाले लोगों को अपना शिकार बनाते थे. इस काम के लिए उनका तीसरा साथी इब्राहिम गाड़ी का इंतजाम करता था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details