दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Uttarakhand: नशेड़ी पति ने जुए में दांव पर लगाई बीवी, हारा तो जीतने वालों से शारीरिक संबंध बनाने का डाला दबाव

लक्सर में एक नशेड़ी पति ने पत्नी को ही जुए में दांव पर लगा दिया. जब पत्नी नहीं मानी तो अन्य जुआरियों से शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बना डाला. जब महिला ने विरोध किया तो तीन तलाक दे दिया. अब मामले में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Jun 20, 2022, 3:46 PM IST

Uttarakhand News
नशेड़ी पति ने जुए में दांव पर लगाई बीवी

लक्सरःकलियुगी नशेड़ी पति की ओर से अपनी पत्नी को जुए में दांव पर लगाने का मामला सामने आया है. महिला का आरोप है कि पति जुए में हार गया और उस पर अन्य जुआरियों के साथ शरीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया. महिला ने ससुरालियों पर भी दहेज उत्पीड़न व मारपीट का आरोप भी लगाया है. महिला ने न्यायालय में पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर छह नामजद व दो अज्ञात समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दरअसल, कोतवाली क्षेत्र निवासी महिला आशिफा (काल्पनिक नाम) ने न्यायालय में पत्र देकर बताया कि उसका निकाह मार्च 2021 में आसिफ निवासी टोडा कल्याणपुर के साथ मुस्लिम-रीति रिवाज से हुआ था. जिसमें उसके स्वजनों ने अपनी हैसियत से अधिक सोने-चांदी के जेवरात व मोटरसाइकिल समेत सात लाख की मोटी रकम दहेज में खर्च की थी. लेकिन महिला के ससुराल पक्ष के लोग शादी के समय से ही दान दहेज से खुश नहीं थे. आरोप है कि महिला के साथ मारपीट कर कार की डिमांड करने लगे. समय के साथ ससुरालियों की ओर से महिला के ऊपर उत्पीड़न और बढ़ गया.

महिला ने तहरीर में बताया कि उसका पति नशेड़ी और जुआरी है. वो आए दिन नशे में उसके साथ मारपीट कर पैसे की डिमांड करता है. महिला ने आप बीती बताते हुए कहा कि नवंबर 2021 का वाकया था कि नशेड़ी पति ने उसके साथ जबरदस्ती अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए और पैसे की डिमांड की. उसने जब पैसे देने से इंकार कर दिया तो पति आसिफ ने उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. वो रोते-बिखलती और शोर मचाती रही, लेकिन बचाने कोई नहीं आया.

ये भी पढ़ेंःजुआ में पत्नी हारा, फिर बीवी से ही मांगे दो लाख रुपये, नहीं मिले पैसे तो दिया तलाक

महिला का आरोप है कि इन सभी परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए उसके देवर शाकिब ने उसके कमरे में घुसकर जबरन गलत काम करने की कोशिश की. महिला ने जब शोर मचाया तो मौके पर उसके ससुर, सास व ननद पहुंचे, लेकिन वो उल्टा महिला पर ही इल्जाम लगाने लगे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि इसके बाद पति ने बाहर जाकर उसे जुए में दांव पर लगा दिया और दो अज्ञात व्यक्ति को लेकर घर आया और कहने लगा कि वो जुए में हार गया है और इनके साथ शारीरिक संबंध बनाने पड़ेंगे.

वहीं, पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. साथ ही अज्ञात जुआरियों के साथ शरीरिक संबंध बनाने के लिए जोर जबरदस्ती की. महिला ने ससुरालियों व अज्ञात जुआरियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल, पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पति आसिफ, ससुर यूसुफ, सास रिहाना समेत 6 नामजद व दो अज्ञात जुआरियों समेत कुल आठ लोगों के खिलाफ प्रभावी धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

क्या बोले कोतवाली प्रभारी? कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि महिला के पति द्वारा महिला को जुए में दांव पर लगाने का मामला प्रकाश में आया है. साथ ही महिला ने दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है. न्यायालय के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details