दिल्ली

delhi

ऑटो पर चलता-फिरता आलिशान घर, आनंद महिंद्रा ने भी इसे सराहा

By

Published : Mar 5, 2021, 12:08 PM IST

Updated : Mar 5, 2021, 4:41 PM IST

आलिशान घर तो आपने खूब देखा होगा लेकिन क्या आपने ऑटो पर चलता-फिरता आलिशान घर कभी देखा है. तमिलनाडु के मक्कल में एक शख्स ने ऐसा ही कुछ कर दिखाया. जिसके बाद अरबपति कारोबारी आनंद महिन्द्रा ने शख्स की जमकर तारीफ की. सोशल मीडिया पर हजारों लोगों ने शख्स की प्रशंसा की है. शख्स के बारे में महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने क्या कुछ कहा, जानिए

portablehouse
portablehouse

चेन्नई : यह जानकर आपको हैरानी होगी कि तमिलनाडु के मक्कल में अरुण प्रभु नाम के एक ऑटो रिक्शा चालक ने अपने ऑटो को एक आलिशान घर में तब्दील कर दिया, जिससे प्रभावित होकर महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने शख्स की तारीफ की है.

हर सुविधाओं से लैस है ऑटो पोर्टबल घर

जो लोग सफर का आनंद लेना चाहते हैं उनके लिए मक्कल के अरुण प्रभु ने एक ऐसा ऑटो पोर्टबल घर बनाया हैं जो काफी शानदार है. इस ऑटो घर में कई सुविधाएं मौजूद हैं. इसमें खिड़कियां, दरवाजा, सोने के लिए बिस्तर और छत भी है. यहां तक कि लाइट के लिए सोलर पावर भी लगा हुआ है. ऑटो पर बने इस घर में मिनी किचन जैसी सभी आवश्यक सुविधाएँ हैं. बता दें इस ऑटो घर में बिलकुल एक सामान्य घर जैसी सुविधाएं मौजूद है. उन्होंने 2019 में 1 लाख रुपये की लागत से ऑटोमोबाइल का विकास किया.

ऑटो पर चलता-फिरता आलिशान घर

क्या कहते हैं अरुण प्रभु

ETV भारत से बात करते हुए आर्किटेक्ट अरुण प्रभु ने कहा, 'यह एक पोर्टेबल हाउस कांसेप्ट है. मुझे लोगों से ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी. हालांकि मैंने दो साल पहले एक ऑटो के ऊपर मोबाइल हाउस का डिजाइन और निर्माण किया था, लेकिन इसने अब लोगों का ध्यान आकर्षित किया है.' कम जगह में इस तरह के और भी घर बनाने के लिए अरुण प्रभु ने अपनी इच्छा जाहिर की है.

महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने की तारीफ

पढ़ें :पॉली हाउस लगा किसान ने खोली तरक्की की राह, हर साल कमा रहें लाखों रुपये

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने की तारीफ

मोबाइल घर की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसने हाल ही में आनंद महिन्द्रा का भी ध्यान आकर्षित किया. उन्होने शख्स की तारीफ करते हुए कहा, 'अरुण ने इस काम के जरिए कम जगह का भरपुर उपयोग दर्शाया है, जो लोगों के लिये एक ट्रेंड बन सकता है. उन्होने अरुण को बोलरो पिक-अप के टॉप पर ऐसा ही कुछ करने के लिये सलाह दी. घर की तस्वीरों को अपने ट्वीटर हैंडल पर पर शेयर करते हुए आनंद ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या वह बोलेरो पिक-अप के अलावा और भी महत्वाकांक्षी स्पेस डिजाइन करेंगे. क्या आप हमसे जुड़ना चाहेंगे.

Last Updated : Mar 5, 2021, 4:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details