दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'सेल्फी विथ पीएम मोदी' @ लाल चौक घंटा घर

Selfie with PM Modi life size cut out at Lal Chowk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइफ-साइज कट आउट श्रीनगर के लाल चौक पर लगाया गया है. यह एक सेल्फी प्वाइंट के रूप में उभर रहा है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 16, 2023, 1:49 PM IST

ghanta ghar, lal chowk, sri nagar
घंटा घर, लाल चौक, श्रीनगर

श्रीनगर : श्रीनगर के लाल चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर लगाई गई है. यह लाइफ-साइज कट आउट इमेज है. यहां आने वाले पर्यटक इस तस्वीर के साथ फोटो खिंचा रहे हैं. यहां आने वाले पर्यटकों के मुताबिक इससे पहले यहां पर कभी भी ऐसा दृश्य नहीं देखा गया. यह एक सेल्फी प्वाइंट बनता जा रहा है.

लाल चौक के मशहूर घंटा घर पर पीएम मोदी के लाइफ-साइज कट आउट इमेज लगाए गए हैं. जब से इस तस्वीर को लगाया गया है, तब से यह लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. स्थानीय लोग बताते हैं कि शाम के छह बजे के बाद भी शहर में और खासकर इस चौक पर चहल-पहल बरकरार है, लोग अपने-अपने कार्यों में व्यस्त हैं और इस तस्वीर की वजह से यह एक सेल्फी प्वांइट बन गया है. उन्होंने कहा कि जितने अधिक लोग यहां पर आएंगे, यहां की इकोनोमी को बल मिलेगा, इसलिए हम इस तरह के हर उस कदम का स्वागत करते है, जो हमारी यानी लोकल इकोनोमी को मजबूत करता हो.

श्रीनगर के लाल चौक पर 1992 में तिरंगा फहराने के लिए भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने एक यात्रा निकाली थी. तब इसको लेकर खूब विवाद हुआ था, आतंकियों ने तिरंगा नहीं फहराने की धमकी दी थी. हालांकि, पिछले साल यह पर शांतिपूर्वक तिरंगा फहराया गया. इसी साल फरवरी में लाल चौक पर कारगिल विजय दिवस भी मनाया गया था. कारगिल विजय दिवस समारोह का समापन लाल चौक पर हुआ था. इससे पहले इसी साल जनवरी महीने में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां पर पहुंचे थे. उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति लाल चौक पर झंडा फहराकर की थी.

ये भी पढ़ें :Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा, श्रीनगर के लाल चौक पर राहुल गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details