दिल्ली

delhi

इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल से पोस्ट हुईं अश्लील तस्वीरें, शर्मिंदगी में लड़की ने किया सुसाइड

By

Published : Jun 3, 2022, 12:50 PM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जहां लोगों को संवाद के मौके दे रहे हैं, वहीं फ्रॉड के कारण जानलेवा भी बन रहे हैं. तेलंगाना में एक लड़की ने खुदकुशी कर ली, क्योंकि उसके नाम से इंस्टाग्राम पर बनाए गए फेक प्रोफाइल से अश्लील तस्वीरें पोस्ट की जा रही थीं.

Girl Committed suicide
Girl Committed suicide

हैदराबाद :तेलंगाना के अदिलाबाद में एक लड़की ने कीटनाशक पीकर जान दे दी. पुलिस के अनुसार, यह लड़की इस्टाग्राम पर उसके नाम बने फर्जी अकाउंट से हो रही अश्लील गतिविधियों से परेशान थी. पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद छानबीन शुरू कर दी.

पुलिस के अनुसार, यह घटना आदिलाबाद जिले के इचोडा अंचल के नरसापुर गांव की है. सुसाइड करने वाली लड़की (15 साल) इसी गांव में परिवार के साथ रहती थी. हाल ही में उसने 10वीं क्लास की पढ़ाई पूरी की थी. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थी. एक दिन उसे पता चला कि इंस्टाग्राम पर उसके नाम से फेक अकाउंट बनाया गया है, जिससे अश्लील तस्वीरें और मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं. इसके बाद से ही गुमसुम रहने लगी. जब उसकी मां ने उसके बदले व्यवहार के बारे में पूछताछ की तो लड़की ने बताया कि किसी ने उसकी डिस्प्ले पिक्चर और नाम से फर्जी अकाउंट बना लिया है. कुछ दिनों से वह इंस्टाग्राम पर उसके नाम से अश्लील तस्वीरें और मैसेज पोस्ट कर रहा था. लड़की ने इस बारे में अपनी मां ने उसे भरोसा दिया कि वह जल्द ही पुलिस की मदद से इस फर्जीवाड़े को रोक लेगी.

मगर इसके बाद भी लड़की उदास ही रही. इस बीच अचानक 29 मई को उसने कीटनाशक पी लिया और कई बार उल्टी भी की. हालत बिगड़ने पर परिवारवाले उसे आदिलाबाद रिम्स अस्पताल ले गए. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 30 मई को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. पुलिस ने लड़की के परिजनों की ओर दी गई शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस जांच के जरिये फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने वाले की तलाश कर रही है. पुलिस इसकी भी तफ्तीश कर रही है कि अकाउंट बनाने वाले के पास लड़की की तस्वीरें कैसे पहुंची.

पढ़ें : रूस की तेल कंपनी के नाम पर ठगी, तीन साल बाद पकड़ा गया जालसाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details