दिल्ली

delhi

काशी में Y20 समिट के डेलीगेट्स की बस पर लगा पत्थर, एक डेलीगेट चोटिल

By

Published : Aug 21, 2023, 10:22 AM IST

काशी में Y20 समिट में भाग लेने आए डेलीगेट्स की बस पर एक पत्थर लग गया. इससे एक डेलीगेट चोटिल हो गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसीःशहर में आयोजित हुए Y-20 समिट का रविवार को समापन हो गया. कल समिट के समापन के बाद डेलीगेट्स को काशी घुमाने के लिए ले जाया गया था. इस दौरान एक बड़ा हादासा हो गया. जिस बस से डेलीगेट्स को वापस होटल लाया जा रहा था, उस बस पर कहीं से पत्थर आ लगा, जिससे बस का शीशा टूट गया और टूटकर एक डेलीगेट के जा लगा. हादसा मंडुआडीह पुलिस थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर हुआ है. इस मामले में के बाद पुलिस-प्रशासन सकते में है.

बता दें कि वाराणसी में Y-20 समिट का रविवार को अंतिम दिन था. इस दौरान 20 देशों से आए डेलीगेट्स को काशी भ्रमण कराया जा रहा था. उन्हें उनके होटल से एक बस के माध्यम से ले जाया गया था. सभी डेलीगेट्स को गंगा में क्रूज से घुमाया गया. इसके साथ ही सभी विदेशी मेहमान गंगा आरती में भी शामिल हुए. बनारस घूमने के बाद देर शाम डेलीगेट्स को लेकर बस वापस होटल आ रही थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ है.

बस के शीशे पर अचानक से आ लगा पत्थर
जानकारी के अनुसार, होटल की ओर जा रही विदेशी मेहमानों से भरी बस मंडुआडीह चौराहे से आगे पहुंची थी. इसी दौरान बस की एक खिड़की पर पत्थर का टुकड़ा आकर टकरा गया. इससे बस की खिड़की का शीशा टूट गया. अचानक से हुए इस हादसे को लोग समझ पाते कि इससे पहले बस में बैठे एक डेलीगेट की आंख के पास चोट लगई, जिससे वह घायल हो गया. हादसा होते ही बस में बैठे लोगों में अफरा-तफरी मच गई. इसकी जानकारी वाराणसी पुलिस-प्रशासन को हुई तो सभी सकते में आ गए.

बड़े स्तर पर जांच कर रही पुलिस
जानकारी मिलते ही मौके पर वाराणसी पुलिस आयुक्त समेत कई अधिकारी पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी गई. घायल डेलीगेट को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया. वहीं एक लेन को रोककर सीसीटीवी फुटेज खंगालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. कई थानों की फोर्स लगाकर जांच की जा रही है. वहीं, इस पूरे मामले में मंडुआडीह पुलिस थाने की लापरवाही भी पता चल रही है. मामले को जांच बड़े स्तर पर कर रही है. इसमें किसी आपराधिक तत्व के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है.

तैनात नहीं दिखे थे पुलिसकर्मी
बता दें कि विदेशी मेहमानों को बस से काशी भ्रमण की योजना बनाई गई थी. उन्हें रविदास घाट से होटल लाया जा रहा था. इस समय स़ड़क की एक लेन को ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. इस दौरान मंडुआडीह पुलिस थाने की बड़ी लापरवाही दिखी. सड़क पर किसी भी जगह पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं दिखे थे. वाराणसी पुलिस आयुक्त की तरफ से इन विदेशी मेहमानों की सुरक्षा के लिए सख्त आदेश थे. वाराणसी पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था. हालांकि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा ही है और कारणों का पता लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details