दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश के एडीजी की आईडी हैक कर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार, यूपी पुलिस को सौंपा

By

Published : Jul 6, 2023, 10:13 AM IST

राजस्थान के एक साइबर ठग ने उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी की इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट हैक करके ठगी की वारदातों को अंजाम दिया. बीते बुधवार को यूपी पुलिस की साइबर सेल ने ठग के लोकेशन का पता लगाकर राजस्थान पुलिस के सहयोग से भरतपुर से धर दबोचा है.

आईडी हैक कर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार
आईडी हैक कर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

भरतपुर.राजस्थान के एक साइबर ठग ने उत्तर प्रदेश के एटीएस के अपर पुलिस महानिदेशक की इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट हैक करने की खबर सामने आई है. वो ठग राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात क्षेत्र का बताया जा रहा है. उसने उत्तर प्रदेश के एटीएस के एडीजी नवीन अरोड़ा की इंस्टाग्राम और फेसबुक आईडी हैक कर ली. फर्जी आईडी बनाकर एडीजी के परिजनों एवं परिचितों से ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

इस मामले का खुलासा होने पर आरोपी ठग की लोकेशन भरतपुर जिले के मेवात क्षेत्र के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र में पाई गई. लोकेशन मिलते ही राजस्थान पुलिस के जवान एक्टिव हो गए और उन्होंने बिना समय गवांए आरोपी को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद राजस्थान पुलिस के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया.

गोपालगढ़ थाना प्रभारी राम नरेश मीणा ने बताया कि एक ठग ने उत्तर प्रदेश के एटीएस के एडीजी नवीन अरोड़ा की इंस्टाग्राम और फेसबुक आईडी हैक कर ली. उनके सभी कांटेक्ट लिस्ट को भी हैक कर लिया. आरोपी ठग ने नवीन अरोड़ा के नाम से फर्जी आईडी जनरेट कर, उनके कांटेक्ट लिस्ट के लोगों से संपर्क कर रुपए ऐंठ लिए. एडीजी के परिचितों को ठगे जाने की घटना के घटना के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश की साइबर सेल एक्टिव हो गई. यूपी पुलिस ने ठग की पहचान और लोकेशन की तलाश शुरू कर दी. जैसे ही ठग की पहचान हुई और लोकेशन जांचा गया तो पता चला की भरतपुर राजस्थान से ऑपरेट कर रहा है.

पढ़ेंहाईकोर्ट जज से ठगी का प्रयास, जानकारी देने से इनकार किया तो साइबर ठग ने की अभद्रता

आरोपी ठग की लोकेशन भरतपुर जिले के गोपालगढ़ क्षेत्र के गांव चंदूपुरा में पाई गई. उत्तर प्रदेश पुलिस ने भरतपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से संपर्क किया. उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम आगरा एटीएस प्रभारी अभय सिसोदिया के नेतृत्व में भरतपुर पहुंची. एसपी कच्छावा ने एएसपी कामां के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम गठित की. आरोपी के लोकेशन के आधार पर बुधवार को यूपी एटीएस और भरतपुर पुलिस की टीम ने गोपालगढ़ के गांव चंदूपुरा में दबिश दी, जहां से आरोपी ठग आसम को धर दबोचा. आरोपी ठग की पहचान आसम के रूप मे हुई है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके यूपी पुलिस को हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details