दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 25, 2023, 10:56 AM IST

ETV Bharat / bharat

वाराणसी कैंट स्टेशन पर 9000 अमेरिकन डॉलर बरामद, पटना ले जा रहा था शख्स

वाराणसी कैंट स्टेशन पर एक शख्स 9000 अमेरिकन डॉलर के साथ पकड़ा गया. वह इस करेंसी को लेकर पटना जा रहा था. स्टेशन पर पत्नी से विवाद के दौरान यह मामला सामने आया.

वाराणसी
वाराणसी

वाराणसी:कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब स्टेशन पर विदेशी करेंसी बरामद होने का मामला सामने आया. स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया के पास पटना के एक युवक के पास से विदेशी करेंसी बरामद हुई है. इस दौरान मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने विदेशी करेंसी को बरामद कर युवक को हिरासत में ले लिया. मामले को ईडी को सौंप दिया गया है.

बता दें कि पकड़ा गया शख्स पटना के नामी होटल में कार्यरत बताया जा रहा है. उसके पास से जीआरपी कैंट ने 9000 डॉलर करेंसी बरामद की है. बताया जा रहा है कि यह युवक विदेशी करेंसी को वाराणसी से पटना लेकर जा रहा था, तभी पत्नी के साथ पारिवारिक विवाद के दौरान मामला सामने आया.

इस बारे में जीआरपी प्रभारी हेमंत सिंह ने बताया गया कि पकड़े गए शख्स की पहचान गौतम मुखर्जी के रूप में हुई, जो पटना का रहने वाला है. यह वहां मौर्य होटल में काम करता था. वहां से होटल के मालिक ने इसे यहां किसी दुबे से मिलकर करेंसी लाने को कहा था. उसके बाद शुक्रवार को यह करेंसी लेकर यहां से जा रहा था. उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में पत्नी से इसका विवाद हुआ और पारिवारिक विवाद इतना बढ़ गया कि जीआरपी को बीच-बचाव करना पड़ा. इस दौरान पत्नी ने करेंसी की बात उन्हें बताई. उन्होंने बताया कि जब तलाशी की गई तो गौतम के पास से 9000 अमेरिकन डॉलर बरामद हुए. इसके बाद शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया.

जीआरपी प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए डॉलर की कीमत 700000 रुपये आंकी जा रही है. क्योंकि, यह विदेशी करेंसी मिलने का मामला है, इसलिए इसकी सूचना ईडी ऑफिस को दे दी गई है. अब ईडी इस मामले में आगे जांच करेंगी. उन्होंने बताया कि शख्स अभी पटना के लिए निकलने वाला था. इस वजह से उसके पास से कोई भी रेलवे टिकट बरामद नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें:Lucknow News : पूर्व मंत्री बाबू सिंह की 35 करोड़ की जमीन जब्त, आयकर विभाग ने की कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details