दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 10, 2022, 6:39 PM IST

ETV Bharat / bharat

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर पिछले 24 घंटों में फलों से लदे 8,820 ट्रक गए

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर फलों से भरे 8,800 ट्रकों सहित कुल 10,000 ट्रक पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू की ओर गए.

8,820 trucks loaded with fruits in 24 hours
24 घंटों में फलों से लदे 8,820 ट्रक गए

श्रीनगर : पिछले 24 घंटों के दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर फलों से भरे 8,800 ट्रकों समेत कुल 10,000 ट्रक जम्मू की ओर गए. इसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी. यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा कि, पिछले 24 घंटों के दौरान घाटी से जम्मू की ओर जाने वाले ट्रकों में से 8800 ट्रक केंद्र शासित प्रदेश के बाहर के बाजारों में फल ले जा रहे थे.

घाटी में फल उत्पादकों और व्यापारियों ने एक पखवाड़े से अधिक समय से यह आरोप लगाया है कि, उनकी उपज खड़े ट्रकों में सड़ रही है क्योंकि इन्हें जम्मू की ओर नहीं जाने दिया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव, अरुण कुमार मेहता ने रविवार को अधिकारियों की एक बैठक ली और आदेश दिया कि, राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर फंसे सभी फलों से लदे ट्रकों को बिना किसी और देरी के राजमार्ग पर जाने दिया जाए.

इससे पहले खराब मौसम के कारण कई जगहों पर ट्रक रुके रहे. पिछले एक पखवाड़े के दौरान भूस्खलन और बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित रहा. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ हफ्तों से सेब से जुड़े किसान और व्यापारी शिकायत कर रहे हैं कि उनके वाहन कई दिनों से हाईवे पर रुके हुए हैं, जिससे उन्हें काफी नुकसान हो रहा है और माल बाजारों में पहुंचते-पहुंचते क्षतिग्रस्त हो जाता है. वहीं घाटी में सेब की खेती पिछले कुछ हफ्तों से फल-फूल रही है और खराब सड़कों के कारण व्यापारियों को राज्यों के बाहर के बाजारों में सेब भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि पिछले सप्ताह व्यापारियों और फल उद्योग से जुड़े लोगों ने दो दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया था जिससे प्रशासन दबाव में आ गया.

ये भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर के चंद्रकोट में सड़क हादसे में एक की मौत, छह घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details