दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 30, 2021, 9:29 AM IST

ETV Bharat / bharat

कोंडागांव के एक ही मोहल्ले में मिले 80 कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के केस हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं. हालात ये हो गए हैं कि अब पूरा का पूरा मोहल्ला ही संक्रमित मिल रहा है. बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे हैं. बीते दिनों शादी के आयोजन की वजह से कोंडागांव जिले के कुम्हारपारा मोहल्ले में एक साथ 80 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.

कोंडागांव
कोंडागांव

कोंडागांव : छत्तीसगढ़ में कोरोना जांच के दौरान 195 मरीज संक्रमित मिले हैं, इसमें 80 संक्रमित कोंडागांव जिला मुख्यालय के एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं. अब तक कोंडागांव जिले में 1331 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. गुरुवार को कोंडागांव जिला मुख्यालय के मसोरा ग्राम पंचायत से सटे कुम्हारपारा मुहल्ले में 80 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एक ही मोहल्ले से 80 संक्रमितों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

कोंडागांव के सीएमएचओ डॉ. टीआर कुंवर के मुताबिक, कुम्हारपारा मोहल्ले में बीते दिनों में कई शादियां हुई थी. इसके कारण इस मोहल्ले में बहुत अधिक तादाद में कोरोना पॉजिटिव सक्रिय मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि अब तक हुए टेस्टिंग में एक ही मोहल्ले में 80 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनको उपचार के लिए जोन्दरापदर पारा स्थित आईटीआई भवन के क्वारंटाइनसेंटर में रखा गया है.

पढ़ें-महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा, 18-44 वर्ष वालाें के लिए टीकाकरण अभियान नहीं, जानें क्याें

57 लोगों की हो चुकी है मौत
मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग की जा रही है. मोहल्ले में और भी कोरोना सक्रिय मरीजों के मिलने की आशंका है. जिले में हर दिन औसतन 100 से ज्यादा मरीजों की पहचान हो रही है. जिले में अब तक कोरोना वायरस से 57 लोगों की जान जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details