दिल्ली

delhi

गुजरात : नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार, 30 किलो हेरोइन बरामद

By

Published : Apr 15, 2021, 10:55 PM IST

गुजरात तट के पास अरब सागर में नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया. उनके पास से 30 किलो हेरोइन बरामद की गई है. समुद्री मार्ग के जरिए गुजरात तट तक मादक पदार्थ की खेप पहुंचाए जाने के बाद यह पंजाब भेजी जाने वाली थी. पढ़ें पूरी खबर...

एटीएस ने नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा
एटीएस ने नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा

अहमदाबाद : गुजरात तट के पास अरब सागर में बृहस्पतिवार के तड़के नौका में सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से 30 किलो हेरोइन बरामद की गई. यह जानकारी आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने दी.

एटीएस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जांच से खुलासा हुआ कि समुद्री मार्ग के जरिए गुजरात तट तक मादक पदार्थ की खेप पहुंचाए जाने के बाद यह पंजाब भेजी जाने वाली थी. एटीएस के पुलिस उपाधीक्षक भवेश रोजिया ने बताया कि सूत्रों से पता चला था कि पाकिस्तान में पंजीकृत एक नौका नूह गुरुवार के तड़के गुजरात में कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह के पास आने वाली है.

गुप्त सूचना मिलने के बाद गुजरात एटीएस के कर्मी जखाऊ पहुंचे और भारतीय तटरक्षक के साथ एक संयुक्त टीम बनाई. टीम के सदस्य तटरक्षक बल की गश्ती नौका में सवार हो गए और बुधवार देर रात जखाऊ तट के करीब अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा (आईएमबीएल) के पास निगरानी शुरू कर दी.

पढ़ेंःगुजरात : सीएम विजय रूपाणी का वीडियो एडिट कर शेयर करने वाले युवक को भेजा जेल

इसी बीच, गुरुवार तड़के गश्ती टीम की नजर जखाऊ तट से करीब 40 समुद्री मील दूर भारतीय जल क्षेत्र में नूह नौका पर पड़ी. संयुक्त टीम ने नौका पर धावा बोला और उस पर सवार आठ पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से 30 किलो हेरोइन भी बरामद की.

विज्ञप्ति में कहा गया कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 150 करोड़ रुपये है. जिस नौका पर पाकिस्तानी नागरिक सवार थे, उसे जखाऊ में तटरक्षक केंद्र तक लाया गया. मामले में आगे जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details