दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख और पांच लाख के दो इनामी समेत आठ नक्सली गिरफ्तार

सुकमा पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मोरपल्ली इलाके से 8 लाख और 5 लाख रुपये के दो इनामी समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 6, 2021, 10:12 PM IST

Published : Nov 6, 2021, 10:12 PM IST

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़

सुकमा: सुकमा पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने मोरपल्ली इलाके से 8 लाख और 5 लाख रुपये के दो इनामी समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से आईईडी, विस्फोटक और आपत्तिजनक साहित्य बरामद किये गए हैं.

सुरक्षाबलों-नक्सली मुठभेड़ में तीन नक्सली हुए थे ढेर

इससे पहले सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच पिछले दिनों हुई मुठभेड़ में पुलिस ने तीन नक्सलियों को मार गिराया था. इस मामले को लेकर दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव (SP Abhishek Pallav) ने बताया था कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ बीते रविवार शाम करीब छह बजे कटेकल्याण में हुई थी. यह मुठभेड़ अदवाल और कुंजेरात गांवों के बीच जंगल में तब हुई थी जब डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे.

ये भी पढ़ें -दंतेवाड़ा मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर

एसपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सलियों का जमावड़ा लगा था. नक्सली किसी विशेष मीटिंग में शामिल होने के लिए यहां जुटे थे. साथ ही गांव वालों से वसूली की भी खबर पुलिस को मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम सर्चिंग पर पहुंची थी. इस मुठभेड़ में डीआरजी महिला कमांडो की टीम भी शामिल थी. उन्होंने भी मुठभेड़ में हिस्सा लिया था और तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details