दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

DELHI UNIVERSITY : पहले तीन दिनों में 75,000 students ने पंजीकरण कराया

दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के पहले तीन दिनों के भीतर करीब 75,000 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण कराया है और दिन के अंत तक यह संख्या एक लाख तक पहुंचने की संभावना है.

By

Published : Aug 4, 2021, 10:04 PM IST

दिल्ली
दिल्ली

नई दिल्ली :दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए अपना पहला वेबीनार बुधवार को दिया और अभ्यर्थियों को इसके बारे में जानकारी दी. दाखिले को लेकर सात अगस्त तक रोज वेबीनार का आयोजन होगा, जिसमें छात्र विश्वविद्यालय के अधिकारियों से सवाल पूछ सकेंगे.

विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले की प्रक्रिया दो अगस्त से शुरू की है जो 31 अगस्त तक चलेगी. विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम में करीब 70,000 सीटें हैं. विश्चिद्यालय ने अभी तक कट-ऑफ सूची जारी होने की तिथि घोषित नहीं की है, लेकिन इसके 8-10 सितबंर के बीच आने की संभावना है.

दिल्ली विश्वविद्यालय कंप्यूटर केन्द्र के संयुक्त निदेशक प्रोफेसर संजीव सिंह ने बताया कि अभी तक 75,000 पंजीकरण हुए हैं. हमें आज संख्या एक लाख के पार पहुंचने की आशा है. मैं छात्रों से सूचना बुलेटिन पढ़ने का अनुरोध करता हूं. कृपया जिन दस्तावेजों को अपलोड करना है उनकी सूची बनाकर रखें. हमें छात्रों के ईमेल आ रहे हैं कि उन्होंने फॉर्म भरने में गलतियां की हैं. जैसे कि उन्होंने 12वीं के स्थान पर 10वीं का अंकपत्र अपलोड कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली विश्वविद्यालय : 65,000 सीटों के लिए एक ही दिन में आए 70,000 आवेदन

उन्होंने कहा कि कृपया समझने की कोशिश करें कि यह ऑनलाइन और पारदर्शी प्रक्रिया है और एकबार अगर आप कोई सूचना अपलोड कर देते हैं तो उसे कोई भी नहीं बदल सकता है, विश्वविद्यालय के अधिकारी भी नहीं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details