दिल्ली

delhi

देहरादून IMA POP: 69 ACC कैडेट्स को मिली ग्रेजुएट की उपाधि, POP में जनरल मनोज पांडे होंगे चीफ गेस्ट

By

Published : Dec 2, 2022, 2:08 PM IST

आईएमए पीओपी 2022 से पहले आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) के 69 कैडेट ग्रेजुएट होकर भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं. इन कैडेट को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की डिग्री प्रदान की गई. उपाधि पाने वालों में 31 कैडेट विज्ञान और 38 कैडेट कला वर्ग के हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनः भारतीय सैन्य अकादमी (Indian Military Academy) में आगामी 10 दिसंबर 2022 को पासिंग आउट परेड होनी है. पीओपी के इस आयोजन से पहले आर्मी कैडेट कॉलेज (ACC) विंग से 69 कैडेट्स ग्रेजुएट होकर आईएमए की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं. इस दौरान ग्रेजुएट होने वाले 69 कैडेट्स को एकेडमी के ऐतिहासिक चेटवुड भवन में आयोजित 120वीं दीक्षांत समारोह में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की डिग्री प्रदान की गई.

एसीसी विंग से ग्रेजुएट होने वाले कैडेट्स को IMA के कमांडेंट ले. जनरल विजय मिश्रा ने ग्रेजुएट डिग्री प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. ग्रेजुएशन की उपाधि पाने वालों में 31 जेंटलमैन कैडेट्स को साइंस और 38 कैडेट्स आर्ट वर्ग के हैं. ऐसे में अब ACC से ग्रेजुएट होने वाले 69 कैडेट्स अगले 1 साल IMA की कठिन प्रशिक्षण पाने के बाद पास आउट होकर बतौर सेना में अधिकारी के रूप में शामिल होंगे.

ACC से ग्रेजुएट होने वाले इन कैडेट्स को मिला अवार्ड

  1. चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मेडल:स्वर्ण मेडल- प्रवीन कुमार सिंह
  2. सिल्वर- आलोक सिंह
  3. ब्रॉन्ज- मनीष गिरी
  1. कमांडेंट सिल्वर मेडल-सर्विस ट्रेनिंग- प्रवीन सिंह
  2. विज्ञान- प्रवीन सिंह
  3. आर्ट- आलोक सिंह

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंडः हर माह पुलिस माननीयों के साथ करेगी समन्वय बैठक, सदन में मामला उठने के बाद DGP ने दिए निर्देश

POP के मुख्य अतिथि जनरल मनोज पांडे होंगेः बता दें कि आगामी 10 दिसंबर 2022 को आईएमए में पासिंग आउट परेड आयोजित की जाएगी. इस बार मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय सेना के जनरल मनोज पांडे शामिल होंगे. इस बार कुल 344 जेंटलमैन कैंडिडेट पास आउट होकर सेना में बतौर लेफ्टिनेंट के पद पर शामिल होंगे. इस बार कुल पास आउट होने वाले 344 कैडेट्स में से मित्र देशों के 30 जेंटलमैन कैडेट भी पास आउट होने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details