दिल्ली

delhi

असम में 13 साल की बच्ची से रेप के आरोप में 6 नाबालिग लड़के गिरफ्तार

By

Published : Nov 9, 2022, 12:50 PM IST

दक्षिणी असम के करीमगंज में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में मंगलवार को छह किशोर लड़कों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता के परिवार ने सोमवार को शिकायत दर्ज कराई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक आरोपी ने अपने मोबाइल फोन पर अपराध रिकॉर्ड कर लिया और इसे दूसरों के साथ साझा किया. पुलिस ने फोन बरामद और वीडियो बरामद कर लिया गया है.

असम में 13 साल की बच्ची से रेप के आरोप में 6 नाबालिग लड़के गिरफ्तार
असम में 13 साल की बच्ची से रेप के आरोप में 6 नाबालिग लड़के गिरफ्तार

करीमगंज (असम): असम के करीमगंज जिले में 13 साल की एक बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में 13-15 साल की उम्र के छह लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, घटना 1 नवंबर को रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के कालीनगर इलाके की है. करीमगंज के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) पार्थ प्रोटिम दास ने कहा कि पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने सोमवार सुबह शिकायत दर्ज कराई और आरोपियों को तुरंत हिरासत में ले लिया.

पढ़ें: देश के 50वें प्रधान न्यायाधीश बने जस्टिस धनंजय वाई. चंद्रचूड़, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ

उन्होंने कहा कि हमने पाया कि आरोपी ने लड़की के साथ बलात्कार किया और अपने मोबाइल फोन के कैमरे से अपराध रिकॉर्ड किया और इसे एक दूसरे के साथ साझा किया. हमने एक आरोपी व्यक्ति के मोबाइल फोन से वीडियो बरामद किया. वीडियो की जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस ने कहा है कि जब्त वीडियो से सभी छह आरोपियों की पहचान कर ली गई है. यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO), 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पढ़ें: अमित शाह आज उच्च स्तरीय आईबी बैठक की अध्यक्षता करेंगे

एएसपी ने बताया कि लड़कों को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन परीक्षण किशोर कार्यवाही के तहत होगा. परिजनों ने प्राथमिकी में बताया कि एक नवंबर को लड़के जबरन घर में घुसे जब वह घर में अकेली थी. उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया, उसे पीटा और वीडियो रिकॉर्ड किया. लड़की इतनी डरी हुई थी कि उसने शुरू में खुलासा नहीं किया. बाद में उसने इसका खुलासा किया और हमने तुरंत पुलिस को सूचित किया कि परिवार के सदस्यों ने कहा.

पढ़ें: नेपाल में पिछले 24 घंटों में महसूस किये गये भूकंप के तीन झटके, 6 की मौत

रामकृष्ण नगर थाने के प्रभारी अधिकारी नीलोवज्योति नाथ ने कहा कि उन्होंने रक्त और अन्य नमूने एकत्र किए हैं और इनकी जांच की जा रही है. हमने आरोपी को आश्रय गृह भेज दिया है. उन्होंने कहा कि हमने जांच के हिस्से के रूप में आवश्यक नमूने एकत्र किए हैं.

पढ़ें: देश आर्थिक सुधारों के लिए मनमोहन सिंह का ऋणी : गडकरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details