दिल्ली

delhi

बेंगलुरु में वायु सेना के छह अधिकारियों पर प्रशिक्षु कैडेट की हत्या का मामला दर्ज

By

Published : Sep 25, 2022, 6:00 PM IST

कर्नाटक में वायु सेना (Air Force) के एक प्रशिक्षु कैडेट का शव फंदे पर लटका मिला था. इस मामले में पुलिस ने छह अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

6 iaf officers charged with murder
अंकित झा

बेंगलुरु : बेंगलुरु में वायु सेना के एक प्रशिक्षु कैडेट की हत्या के आरोप में उसके (वायु सेना के) छह अधिकारियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है (6 iaf officers charged with murder). पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक, अंकित झा (27) का शव वायु सेना तकनीकी कॉलेज (एएफटीसी) के एक कमरे में फंदे से लटका मिला था. अंकित के खिलाफ हाल ही में 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' शुरू की गई थी. पुलिस ने संदेह जताया है कि अंकित की मौत चार-पांच दिन पहले हुई थी. अंकित के भाई अमन झा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को गंगम्मना गुड़ी पुलिस थाने में वायु सेना के छह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

अमन ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया गया क्योंकि एएफटीसी के लोग एक सबूत के साथ शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे थाने में मौजूद थे.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'अंकित की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. हमारी जांच जारी है. अंकित झा एक प्रशिक्षु कैडेट थे और वह एएफटीसी के एक कमरे में फंदे से लटके मिले थे.' पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जिन अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन वायु सेना ने हमें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.' उन्होंने कहा कि वह जांच को आगे बढ़ाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

पढ़ें- घर पर IAF के सेवानिवृत्त पायलट, पत्नी की मौत ; पुलिस को हत्या का शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details