दिल्ली

delhi

हनी ट्रैप : फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कारोबारी से 45 लाख रुपये ठगे

By

Published : May 12, 2022, 11:16 AM IST

तेलंगाना में हनी ट्रैप (Honey trap in Telangana) का मामला सामने आया है. यहां महिला के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कारोबारी से 45 लाख रुपये ठग लिए गए. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Honey trap in Telangana
आरोपी अशोक

हैदराबाद: महिला के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कारोबारी से 45 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. आरोपी को हैदराबाद साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उससे दो लाख रुपये बरामद हुए हैं. हैदराबाद के सीपी सीवी आनंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 'आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले के रहने वाले मोठे अशोक (Mothe Ashok) ने एक खूबसूरत युवती का फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक अकाउंट खोला. दो साल पहले उसने जुबली हिल्स के एक कारोबारी को अपने जाल में फंसाया. उसने व्यवसायी से कई बार में करीब 45 लाख रुपये लिए. कारोबारी को शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

इंजीनियरिंग ड्रॉपआउट है आरोपी :पुलिस ने बताया कि एलुरु जिले का रहने वाला अशोक इंजीनियरिंग ड्रॉपआउट है. बुरी आदतों की वजह से जल्द पैसा बनाने के लिए उसने धोखाधड़ी का सहारा लिया. उसे यूट्ब से आइडिया मिला और उसने 2020 में खूबसूरत लड़की की तस्वीर डाउनलोड कर फेसबुक पर इंदुशा तल्लूरी नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाया. इसके साथ ही उसने जुबलीहिल्स हैदराबाद के एक बिजनेसमैन को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. व्यवसायी ने उसे स्वीकार कर लिया. दोनों के बीच चैटिंग शुरू हो गई. उसने अपना परिचय इंदुशा तल्लूरी के रूप में देने के साथ बताया कि वह विजयवाड़ा की रहने वाली है. लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण शादी नहीं की.

कुछ दिनों बाद उसने वॉयस चेंजर एप के जरिए बिजनेसमैन को फोन किया. व्यवसायी को लगा कि लड़की बात कर रही है. उसने व्यापारी से कहा कि कुछ समय विजयवाड़ा में बिताएंगे. लड़की के अनुरोध को सुनकर व्यवसायी उत्साहित हो गया और उससे कहा कि वह उससे मिलने विजयवाड़ा आएगा. लेकिन बाद में अशोक उसे यह कहकर टालने लगा कि अगली बार मिलेंगे. साथ ही शादी का प्रस्ताव भी दे दिया.

शराब और ऑनलाइन गेम में उड़ा दिए 43 लाख :व्यवसायी हनी ट्रैप में फंसता चला गया. अशोक ने कॉलेज फीस के नाम पर तीन लाख रुपये मांगे. व्यवसायी ने सोचा कि लड़की पैसे मांग रही है उसने रुपये दे दिए. फिर उसने यह कहते हुए 10 लाख रुपये मांगे कि मां कोरोना पॉजिटिव हो गई है. फिर उसने 15 लाख रुपये और मांगे. ऐसे कर उसने करीब 45 लाख रुपये ले लिए. कारोबारी को शक हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की. इंस्पेक्टर जी. वेंकटरामिरेड्डी ने मामले की जांच की और तकनीकी साक्ष्य के आधार पर अशोक को हिरासत में लिया. इंस्पेक्टर ने बताया कि अशोक ने ऑनलाइन गेमिंग एप और शराब पर 43 लाख रुपये खर्च कर दिए.

पढ़ें- बीटेक पास को लगी सट्टेबाजी की लत, सैकड़ों महिलाओं से ठगे 10 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details