दिल्ली

delhi

तेलंगाना : गुरुकुल स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Nov 29, 2021, 4:44 PM IST

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के मुथंगी गुरुकुल गर्ल्स स्कूल (muthangi gurukul girls school) में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि छात्राओं का स्वास्थ्य स्थिर है, वायरस से संक्रमित लोगों को छात्रावास में क्वारंटाइन में रखा गया है और चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा रही हैं.

etv bharat
गुरुकुल स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

हैदराबाद : तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के मुथंगी गुरुकुल गर्ल्स स्कूल (muthangi gurukul girls school) में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मुथंगी के महात्मा ज्योति पुले आवासीय विद्यालय (mahatma jyothi pule residential school) में 491 छात्राएं व 27 कर्मचारी रहते हैं.

बताया जा रहा है कि एक छात्र में हल्के लक्षण (student having mild symptoms) होने के संदेह में छात्रों का कोरोना टेस्ट किया गया. रविवार को 261 छात्रों और 27 स्टाफ सदस्यों का कोरोना डायग्नोस्टिक परीक्षण (corona diagnostic tests) किया गया. इनमें से 42 छात्राओं और एक शिक्षक को कोरोना संक्रमित पाया गया. बाकि छात्राओं का परीक्षण सोमवार को जिला स्वास्थ्य अधिकारी गायत्री देवी (District Health Officer Gayatri Devi) की देखरेख में किया जा रहा है.

गुरुकुल स्कूल में 42 छात्राएं और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि छात्राओं का स्वास्थ्य स्थिर है, वायरस से संक्रमित लोगों को छात्रावास में क्वारंटाइन में रखा गया है और चिकित्सा सेवाएं प्रदान की जा रही हैं.

बता दें कि हाल ही में एक अन्य गुरुकुल स्कूल में कोरोना के मामले सामने आए थे, जब खम्मम जिले के वायरा गुरुकुल स्कूल (wyra gurukul school) के 27 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

पढ़ें - यह स्पष्ट नहीं कि ओमीक्रोन अधिक संक्रामक और गंभीर है या नहीं: WHO

एक सितंबर से शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलने के कारण अभिभावकों ने अपने बच्चों को डर के साथ स्कूल भेजा. इससे पहले राज्य भर में कोरोना के मामले घटते देख सरकार ने गुरुकुलों को खोलने को हरी झंडी दी थी.

यह मामले ऐसे समय में सामने आए हैं, जब ओमाइक्रोन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है. ऐसे में स्कूलों में भी कोविड के मामले सामने आ रहे हैं. राज्य के कई स्कूलों में छात्र और शिक्षक पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इसको लेकर छात्रों के अभिभावक चिंतित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details