दिल्ली

delhi

Child Murdered In Punjab: तंत्र-मंत्र के नाम पर 4 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 3, 2023, 9:56 PM IST

Updated : Oct 3, 2023, 10:17 PM IST

पंजाब के खन्ना में 4 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि तांत्रिक के कहने पर पड़ोसी युवक ने ही बच्चे की हत्या की. पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

murder of child
बच्चे की हत्या

खन्ना: पंजाब में खन्ना के आलोर इलाके में बीती रात 4 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार बच्चे को घर से ले जाकर पड़ोसी ने उसे मौत के घाट उतार दिया. मृतक बच्चे की पहचान रवि राज के रूप में हुई है. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 4 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मृत बच्चे की मां कंचन देवी ने बताया कि वे बिहार के रहने वाले हैं. यहां खन्ना के अलौड़ गांव में रहते हैं. सोमवार रात उसके तीन बच्चे बिस्तर पर और पति-पत्नी फर्श पर सो रहे थे.

मृतक की मां ने बताया कि रात करीब 2 बजे जब उसकी आंख खुली तो उसने बिस्तर पर एक मोबाइल फोन देखा, जो उसका नहीं था. इसी बीच उन्होंने देखा कि उनका बेटा रवि राज अपने बिस्तर से गायब है. जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चे की तलाश शुरू कर दी. इसी दौरान उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी, जो मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने उन्हें बताया कि कुछ दूरी पर एक बच्चे का शव पड़ा है, जब उन्होंने देखा तो वह रवि राज का निकला.

उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गयी. सीसीटीवी से पता चला कि उनके पड़ोस में रहने वाला एक शख्स बच्चे को अपने कंधे पर ले जा रहा था. बच्चे के पिता का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले शख्स ने बच्चे की हत्या की है, जबकि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी से साफ है कि वह शख्स मेरे बच्चे को अपने कंधे पर ले जा रहा था. मृत बच्चे के पिता का कहना है कि उस व्यक्ति ने तांत्रिक के कहने पर बच्चे की बलि देने के लिए यह हत्या की है. इसके साथ ही परिवार न्याय की मांग कर रहा है.

मोबाइल से हुई आरोपी की पहचान: मोबाइल के जरिए आरोपी की पहचान हुई और उसे पकड़ लिया गया. बताया जा रहा है कि जब आरोपी बच्चे को बिस्तर से उठाने के लिए घर आया तो उसका मोबाइल वहीं गिर गया. मोबाइल मिलने के बाद बच्चे के माता-पिता रात में बच्चे को ढूंढने निकले. जिसके बाद पुलिस को मोबाइल फोन मिल गया और आरोपी को पुलिस ने चार घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया.

4 घंटे के अंदर पकड़ा गया आरोपी: खन्ना पुलिस ने बच्चे की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान 23 वर्षीय अरविंदर कुमार के तौर पर हुई है. एसएसपी अमनित कोंडल ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 4 घंटे में सारे सबूत जुटा लिए. हत्या के बाद आरोपी ने सबूत मिटाने के लिए बच्चे के खून से सने कपड़े और घटना में इस्तेमाल चाकू छिपा दिया. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. एसएसपी ने कहा कि देवी-देवताओं की पूजा करने और बलि चढ़ाने के लिए एक तांत्रिक के कहने पर बच्चे की हत्या की गई थी.

Last Updated : Oct 3, 2023, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details