दिल्ली

delhi

Bihar News : तीसरी क्लास के बच्चे ने स्कूल में किया सुसाइड, परिजनों ने लगाया शिक्षकों पर मारने का आरोप

By

Published : Mar 13, 2023, 2:20 PM IST

बिहार के पटना में मसौढ़ी थाना क्षेत्र में चल रहे एक प्राइवेट नवोदय एकेडमी आवासीय विद्यालय में तीसरी कक्षा के छात्र ने आत्महत्या कर ली. घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और जांच में जुट गई.

तीसरी क्लास के बच्चे ने स्कूल में किया सुसाइड
तीसरी क्लास के बच्चे ने स्कूल में किया सुसाइड

पटनाः बिहार के मसौढ़ी अनुमंडल में एक तीसरी क्लास के बच्चे ने स्कूल में ही सुसाइड कर लिया. घटना कुम्हर टोली मोहल्ले में संचालित एक निजी नवोदय एकेडमी आवासीय विद्यालय की है. बच्चे की उम्र 13 साल बताई गई है. स्कूल में लोगों ने जब छात्र को मृत देख तो विद्यालय में हड़कंप मच गया. बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःPurnea News: टेस्ट में फेल होने पर 5वीं के छात्र को घंटों कमरे में रखा बंद, चाइल्ड लाइन ने निकाला बाहर

कक्षा तीन में पढ़ता था बच्चाः बताया जाता है कि मृत छात्र धनरूआ थाने के रूपसपुर गांव का रहने वाला था. जो स्कूल में ही रहकर सरकारी नवोदय विद्यालय की परीक्षा की तैयारी कर रहा था. बच्चा उक्त विद्यालय में कक्षा तीन में पढ़ता था, उसी विद्यालय में उसका बड़ा भाई साथ में रहकर कक्षा चार में पढ़ाई करता था. बच्चे के सुसाइड करने का कारण अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस स्कूल प्रशासन और अन्य बच्चों से पूछताछ कर रही है.

परिजनों ने शिक्षकों पर लगाया आरोपःघटना के बाद परिजनों ने विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों की भूमिका पर सवाल उठाते हुए बच्चे को मार डालने का आरोप लगाया है. जिसके बाद मामला और भी संगीन बन गया है. आत्महत्या के इस मामले में मसौढ़ी थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया ये मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. परिजनों के लिखित आवेदन और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या या आत्महत्या का खुलासा पूरी जांच के बाद ही हो पाएगा.

"सूचना मिली की स्कूल में बच्चे ने सुसाइड कर लिया है, जब वहां पहुंचे तो बच्चा मृत पड़ा था. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. अब पूरी जांच के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आएगी"- संजय कुमार, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details