दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश में 34 बच्चे कोरोना संक्रमित, स्कूल को बनाया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

By

Published : Nov 30, 2021, 10:33 PM IST

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है. मंडी (Jawahar Navodaya Vidyalaya Pandoh) जिला के जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में मंगलवार को 29 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं. यह सभी (Corona infected students in JNV Pandoh) बच्चे 13 से 16 आयु वर्ग के हैं. जानकारी के अनुसार बीते रोज विद्यालय में 5 बच्चों में कोरोना के हल्के लक्ष्ण पाए गए थे, जिसके बाद इन बच्चों के कोरोना टेस्ट लिए गए जिसमें यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं.

etv bharat
etv bharat

मंडी : हिमाचल प्रदेश में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है. मंडी (Jawahar Navodaya Vidyalaya Pandoh) जिला के जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह में मंगलवार को 29 बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं. यह सभी (Corona infected students in JNV Pandoh) बच्चे 13 से 16 आयु वर्ग के हैं. जानकारी के अनुसार बीते रोज विद्यालय में 5 बच्चों में कोरोना के हल्के लक्ष्ण पाए गए थे, जिसके बाद इन बच्चों के कोरोना टेस्ट लिए गए जिसमें यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को स्कूल में जाकर 54 बच्चों की सैंपलिंग की जिनमें 29 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी बच्चों की हालत सामान्य है और सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि बच्चों के पॉजिटिव आने के बाद स्कूल को बंद नहीं किया गया है और एसओपी का (SOP regarding corona in Himachal) सख्ती से पालन करते हुए स्कूल को जारी रखा गया है.

सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने (CMO Mandi on Covid cases) मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कुल 34 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए सभी बच्चों की स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि बच्चों में कोरोना के लक्षण आने के बाद स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में डाला गया है.

उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट (JNV Pandoh Declared Micro Containment) जोन घोषित हो जाने के बाद न तो कोई स्कूल के अंदर प्रवेश कर सकता है और न ही कोई स्कूल से बाहर निकल सकता है. उन्होंने बताया कि 1 सप्ताह बाद विद्यालय के अन्य छात्रों की भी सैंपलिंग की जाएगी. उन्होंने जिला वासियों से कोरोना अनुरूप व्यवहार अपनाने की अपील की है.

पढ़ेंःCoronavirus Omicron Variant : RTPCR रिपोर्ट दिखाने पर ही इन राज्यों में मिलेगी एंट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details