दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सात छात्रों ने लिखे लेटर- पढ़ाई में मन नहीं लगता इसलिए छोड़ रहे घर, तीन बरामद हुए

बेंगलुरू में रविवार को दो अलग-अलग घटनाओं में एक कॉलेज छात्रा समेत सात छात्र अपने घरों से लापता हो गए. इनमें से 3 बच्चे सोमवार को मिले हैं.

By

Published : Oct 11, 2021, 6:55 PM IST

students
students

बेंगलुरू : बगलाकुंटे पुलिस स्टेशन और सोलदेवनहल्ली पुलिस स्टेशन में बच्चों के लापता होने के मामले दर्ज किए गए हैं. बगलाकुंटे थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार सौंदर्य स्कूल में पढ़ने वाले शेषाद्री लेआउट निवासी तीन लड़के परीक्षित, नंदन और किरण (10वीं कक्षा के छात्र) शनिवार से लापता हो गए.

वे शनिवार की सुबह जॉगिंग के लिए गए थे लेकिन शाम तक नहीं लौटने पर परिजनों ने बागलगुंटे थाने में शिकायत दर्ज कराई. इन छात्रों ने जाने से पहले अपने घरों में एक पत्र छोड़ा था. पत्र के अनुसार, वे पढ़ाई में रुचि नहीं होने के कारण घर छोड़ रहे हैं. वे खेल में रुचि रखते हैं और खेल में कुछ हासिल करके घर वापस आएंगे.

सोलादेवनहल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के अनुसार एक 21 वर्षीय कॉलेज की छात्रा सहित 4 छात्र लापता हो गए. इनकी पहचान अमृतवर्षिनी (21), भूमि (12) और चिंतन (12) के रूप में हुई है. रेयान सिद्धांत (12) सोलदेवनहल्ली में एजीबी लेआउट में क्रिस्टल अपार्टमेंट के निवासी हैं. इन 4 छात्रों ने भी अपने घरों में एक पत्र छोड़ा और एक ही बात कही है कि पढ़ाई में दिलचस्पी नहीं है. खेलकूद में कुछ हासिल करके घर वापस आ जाएंगे.

3 लड़के मिले

इन दो घटनाओं में बगलाकुंटे कांड के 3 लड़के मिले हैं. तीनों शनिवार की सुबह घर से निकले थे और खेल गतिविधियों में शामिल होने के लिए मंगलुरु जाने की योजना बनाई थी लेकिन वे मैसूर चले गए क्योंकि उनके पास मेंगलुरु जाने के लिए पैसे नहीं थे.

उनमें से दो के पास 800 रुपये थे और एक के पास 200 रुपये थे. उन्होंने सरकारी बस से केंगेरी की यात्रा की और ट्रेन से केंगेरी से मैसूर की यात्रा की. पुलिस ने कहा कि वे आधी रात तक मैसूर में घूमते रहे और रविवार की सुबह ट्रेन से बेंगलुरु आए. उन्होंने कांतिरवा स्टेडियम में समय बिताया और रविवार की रात संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पर बिताई. वे सुबह (सोमवार) फिर से कांतिरवा स्टेडियम पहुंचे.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक के मंत्री का महिलाओं की जिंदगी पर अजीब दावा, भाजपा नेता ने कहा- ऐसा नहीं है

बाद में वे आनंद राव सर्कल गए, जहां उन्होंने अखबार बेचने वाले से नौकरी मांगी. उस आदमी को इन लड़कों पर शक हुआ और उसने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने इन 3 बच्चों को पकड़कर मामले की जांच की. पुलिस सोलदेवनहल्ली मामले के बाकी चार छात्रों की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details