दिल्ली

delhi

कुलगाम में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में राजस्थान के बाबूलाल हुए शहीद, सीएम ने जताई संवेदना

By

Published : Aug 5, 2023, 11:36 PM IST

Updated : Aug 6, 2023, 8:08 AM IST

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए तीन जवानों में से एक राजस्थान से है. इस मुठभेड़ में जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र निवासी बाबूलाल जाट शहीद हो गए. उनकी शहादत पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर संवेदना जताई है.

3 jawans martyred in an encounter with terrorists
कुलगाम में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में राजस्थान के बाबूलाल हुए शहीद, सीएम ने जताई संवेदना

जयपुर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए तीन जवानों में से एक जवान राजस्थान से है. आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में राजस्थान के जयपुर जिले के शाहपुरा क्षेत्र के निवासी व भारतीय सेना की 8 जाट रेजीमेंट के जाबांज बाबूलाल जाट शहीद हो गए.

आपको बता दें कि आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. कुलगाम जिले के हलान वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में आतंकियों के होने की सूचना पर सेना ने सर्च अभियान चलाया था. इसमें कुलगाम पुलिस भी शामिल थी. इस दौरान आतंकियों से हुए मुठभेड़ में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत खोरा लाडखानी के हनुतपुरा निवासी बाबूलाल जाट ने अपनी शहादत दी. बता दें कि इस मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए थे. इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई. इसमें जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र निवासी बाबूलाल जाट भी शामिल हैं.

पढ़ें:शहीद कालू लाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा हुजूम, नम आंखों से दी विदाई

सीएम ने ट्वीट कर जताई संवेदनाः सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि देश की रक्षा के लिए आतंकियों से लड़ते हुए जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शहीद हुए राजस्थान के वीर सपूत हवलदार बाबूलाल हरितवाल को सादर श्रद्धांजलि. दुःख की इस घड़ी में हम सभी उनके परिजनों के साथ पूर्ण संवेदना से खड़े हैं. आपके इस अदम्य साहस व सर्वोच्च बलिदान का देश सदा ऋणी रहेगा.

पढ़ें:Rekha Singh becomes Army Officer : गलवान झड़प में शहीद नायक की पत्नी सेना में लेफ्टिनेंट बनीं, पूर्वी लद्दाख में तैनात

Last Updated : Aug 6, 2023, 8:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details