दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक : विजयनगर में दूषित पानी पीने से 3 की मौत, 200 लोग अस्पताल में भर्ती

कर्नाटक के विजयनगर जिले के हुवीनाहदगली तालुक के मकराब्बी गांव में दूषित पानी पीने के मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. जबकि दो सौ लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.

By

Published : Oct 4, 2021, 12:45 AM IST

hospitalised
hospitalised

विजयनगर :कर्नाटक के विजयनगर जिले में दूषित पानी पीने के मामले में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. जबकि दो सौ लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. मकराब्बी गांव के 50 से अधिक लोग दूषित पानी पीने के बाद 23 सितंबर को बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

यह पानी पीने से 60 वर्षीय नीलप्पा की 28 सितंबर को मौत हो गई थी. जबकि अब लक्कम्मा और बसम्मा दो और महिलाओं की मृत्यु हो गई है, जिनका इलाज निम्स, बेल्लारी में चल रहा था. उन्हें कुछ दिन पहले दूषित पानी पीने के बाद दस्त और उल्टी के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक राज्य का 31वां जिला बना विजयनगर, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने किया उद्घाटन

मकराब्बी गांव में तीन बोरवेल हैं जिनसे लोगों को पीने का पानी मिलता है. ग्रामीणों के मुताबिक इन तीन बोरवेलों में से दो बोरवेल का पानी पीने लायक नहीं है. आरोप है कि ग्राम पंचायत की लापरवाही से इन दोनों बोरवेल से पानी की आपूर्ति की गई. दूषित पानी से अब तक 200 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और उनका बेल्लारी, होसपेट और हुबली के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details