दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : भिंड जिला जेल की दीवार ढहने से 21 कैदी घायल, एक की हालत गंभीर

मध्य प्रदेश के भिंड जिला जेल की जर्जर दीवार पर तेज बारिश कहर बन कर टूटी. यहां जेल की दीवार गिर गई. जिससे 21 कैदी घायल हो गए, इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. कलेक्टर-एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. तीन दिन पहले ही जेलर ने दीवार की मरम्मत के लिए संबंधित विभाग को खत लिखा था.

By

Published : Jul 31, 2021, 9:29 AM IST

collapsed
collapsed

भिंड :मध्य प्रदेश के भिंड जिला जेल में बैरक नंबर 2 और 7 भरभरा कर गिर गई. इसकी चपेट में इन बैरकों में सो रहे कुल 21 कैदी आ गए. सभी को गंभीर चोटें आईं, इनमें से 1 की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायल हुए सभी कैदियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल किसी कैदी की मौत की खबर नहीं हैं.

भरभरा कर गिरी दीवार

पुलिस के मुताबिक घायलों को सकुशल बाहर निकलवा कर अस्पताल भिजवाने का बचाव कार्य जारी है. हालांकि जिला जेल की गिरी दीवार और छत का मलबा अभी भी ढेर के रूप में पड़ा हुआ है. जिसमें एक या दो कैदी के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

भरभरा कर गिरी दीवार

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : आतंकी कनेक्शन की जांच में 14 स्थानों पर NIA की छापेमारी

इस दौरान जेलर ने बंदियों की गणना का क्रम शुरू कर दिया है. जिससे यह अंदाजा स्पष्ट किया जा सके के कितने कैदी कुल जेल में बंद हैं और कितने घायल हुए हैं ताकि मलबे में दबे किसी भी बंदी का स्पष्ट रूप से पता लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details