दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2022, 9:28 AM IST

Updated : Jan 27, 2022, 11:08 PM IST

ETV Bharat / bharat

Rahul Punjab Visit : राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमृतसर (Rahul Gandhi in Amritsar) पहुंच गए हैं. उन्होंने सीएम चन्नी व अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. राहुल जालंधर के मीठापुर में 'पंजाब फतेह' वर्चुअल रैली को भी संबोधित करेंगे.

rahul gandhi amritsar
अमृतसर में राहुल गांधी

चंडीगढ़/नई दिल्ली :कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पंजाब दौरे पर हैं (congress leader rahul gandhi punjab visit). उन्होंने अमृतसर स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका. राहुल एक वर्चुअल रैली को भी संबोधित करेंगे. अमृतसर में राहुल गांधी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू व अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका.

राहुल स्वर्ण मंदिर परिसर में लंगर में भी शामिल हुए. लंगर में राहुल के अलावा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू व अन्य कांग्रेस नेता भी शामिल हुए. बता दें कि लंगर गुरुद्वारों में परोसे जाने वाले भोजन प्रसाद को कहा जाता है. सिख धर्म के आख्यानों के मुताबिक गुरुनानक देव ने 15वीं शताब्दी में लंगर की शुरुआत की थी. इसके तहत जमीन पर बैठकर सामूहिक भोजन प्रसाद ग्रहण करना और जाति-धर्म के भेद मिटाना है.

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर से पार्टी की एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे. बता दें, पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Polls) के लिए कांग्रेस अब तक 86 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और जल्द ही अन्य नामों की घोषणा करने की उम्मीद है.

वीडियो

बता दें कि राहुल गांधी के दिल्ली से आगमन पर सीएम चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा ओपी सोनी ने अमृतसर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. गांधी ने इसके बाद जालियांवाला बाग का दौरा किया.

कांग्रेस ने बताया राहुल का कार्यक्रम
इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को बताया था कि राहुल गांधी अमृतसर पहुंचने के बाद वह स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगे और पार्टी के 117 उम्मीदवारों के साथ लंगर में प्रसाद लेंगे. कांग्रेस के मुताबिक राहुल दुर्गयाना मंदिर और भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल पर भी मत्था टेकेंगे. राहुल गांधी शाम को दिल्ली लौटने से पहले जालंधर के मीठापुर में, 'पंजाब फतेह' डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे.

पढ़ें :punjab assembly elections : नवजोत सिंह सिद्धू को चुनौती देंगे बिक्रम मजीठिया

बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिये वोट डाले जाएंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी. कोरोना महामारी के बीच कराए जाने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग सभी जरूरी उपाय कर रहा है. इसी के मद्देनजर शनिवार को केंद्रीय निर्वाचन आयोज ने फिजिकल रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था.

Last Updated : Jan 27, 2022, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details