दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan: चट्टान टूटकर गिरी नीचे, 2 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत

जयपुर के बस्सी के बैनाड़ा घाटा स्थित खान में चट्टान खिसकर नीचे गिर गई. इसके मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 6, 2023, 4:30 PM IST

Updated : Oct 6, 2023, 10:54 PM IST

2 people buried as rock collapse in Jaipur
2 लोग मलबे में दबे

2 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत.

बस्सी (जयपुर ग्रामीण). बस्सी इलाके के बैनाड़ा घाटा स्थित खान में चट्टान खिसककर गिर गई. हादसे में यहां ट्रैक्टर में पत्थर भरने का कार्य कर रहे 2 लोग मलबे के नीचे दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. सूचना पर यहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई. ग्रामीणों की सूचना पर ACP समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने जेसीबी और एलएनटी मशीन की मदद से मलबे के नीचे दबे दोनों लोगों के शव बाहर निकलवाया.

एसीपी फूलचंद मीणा ने बताया कि चट्टान खिसककर गिरने से उसके नीचे दो लोगों की दबने से मौत हो गई. दोनों के शव बाहर निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि एक ट्रैक्टर-ट्रॉली भी मलबे के नीचे दब गई. उन्होंने बताया कि यहां लोग खान से पत्थर निकालकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में भर रहे थे. इस दौरान अचानक ऊपर से चट्टान टूटकर नीचे गिर गई. जिससे ट्रैक्टर-ट्रॉली और पत्थर भर रहे 2 लोग मलबे के नीचे दब गए.

पढ़ें:जयपुर: जैतपुरा की बंजारा बस्ती में चट्टान गिरी, लोगों में मचा हड़कंप

दोनों लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई. घटना की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. सूचना पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने JCB और LNT मशीन से मलबे को हटाकर नीचे दबे लोगों के शवों को बाहर निकलवाया. एसीपी ने बताया कि मृतकों की पहचान मानोता निवासी रामकरण और राकेश मीणा के रूप में हुई है. घटना के बाद मृतकों के परिजनों ने मुआवजा देने की मांग की है. घटनास्थल पर बस्सी एसीपी सहित पुलिस जाप्ता मौजूद है.

मांगों पर बनी सहमतिःघटना के बाद ग्रामीणों ने मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने की मांग को लेकर शव लेने से इनकार कर दिया. साथ ही शव लेकर धरने पर बैठ गए. बाद में लीजधारक की ओर से 25 लाख रुपए और चिरंजीवी योजना के तहत 5 -5 लाख रूपए देने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ.

Last Updated : Oct 6, 2023, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details