दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : जोधपुर में पानी के टैंक में गिरी बालिका को बचाने गए 8 लोग करंट की चपेट में आए, 3 की मौत

राजस्थान के जोधपुर के मंडला गांव में पानी की टैंक में गिरी बालिका को बचाने गए 8 लोग करंट की चपेट में (2 dies of electrocution in Jodhpur) आ गए. हादसे में बालिका समेत 3 की मौत हो गई.

By

Published : May 3, 2023, 6:55 AM IST

2 dies of electrocution in Jodhpur
जोधपुर में करंट लगने से 2 की मौत

जोधपुर.राजस्थान के जोधपुर में बड़ा हादसा हो गया. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मंगलवार देर शाम को एक बालिका पानी के टैंक में गिर गई. उसे निकालने के लिए गए 8 लोग करंट की चपेट में आ गए. हादसे में बालिका समेत 3 की मौत हो गई, जबकि 2 की हालत गंभीर है. दोनों को जोधपुर रेफर किया गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

देचू थाना पुलिस के अनुसार फलोदी के मंडला गांव में मंगलवार देर शाम करीब 7 बजे भजनलाल विश्नोई की 15 वर्षीय पुत्री वर्षा पानी के टैंक में गिर गई. उसे निकालने के लिए परिजनों में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान लोहे की सीढ़ी को पानी के टैंक में उतारने का प्रयास किया जा रहा था, तभी सीढ़ी टैंक के ऊपर से निकल रहे बिजली के तार को छू गई. इससे वहां मौजूद 8 लोग करंट की चपेट में आ गए.

पढ़ें. Accident due to Electrocution : लाइनमैन की करंट लगने से मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

आसपास के लोगों ने सभी को देचू अस्पताल में भर्ती करवाया, साथ ही बालिका को भी टैंक ने निकाल कर अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने जांच के बाद बालिका को मृत घोषित कर दिया. जबकि करंट की चपेट में आए 2 लोगों ने भी इलाज के दौरान तम तोड़ दिया. मृतकों में वर्षा, श्रवण और गोगी शामिल हैं. इसके अलावा दो को गंभीर हालत में जोधपुर रेफर किया गया है, शेष का इलाज देचू अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने बताया कि शव को मोर्चरी में रखवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details