दिल्ली

delhi

असम में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास 1.70 करोड़ रुपये की 17,000 'याबा' गोलियां जब्त

By

Published : Dec 28, 2022, 11:46 AM IST

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने असम में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग 16.2 किमी दूर 'याबा' गोलियों की खेप जब्त की है. बीएसएफ फील्ड इंटेलिजेंस यूनिट सिलचर ने करीमगंज कस्टम डिवीजन और बीएसएफ की पहली बटालियन के साथ मिल कर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया.

India Bangladesh border
जब्त याबा गोलियों के साथ सीमा सुरक्षा बल के जवान.

नई दिल्ली : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने असम में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से 1.70 करोड़ रुपये मूल्य की 17,000 'याबा' गोलियों की खेप जब्त की है. बीएसएफ ने कहा कि गोलियां 89 छोटे पैकेटों (68 नीले और 21 काले रंग के पैकेट) में पैक की गई थीं. इस घटना के संबंध में एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है. बल ने कहा कि सीमा शुल्क द्वारा मूल्यांकित जब्त वस्तुओं का मूल्य लगभग 1,70,00,000 रुपये है. एक 'याबा' टैबलेट की कीमत करीब 1,000 रुपये आंकी गई है.

पढ़ें: अनिल देशमुख की जमानत पर रोक बढ़ाने से अदालत का इनकार, आज हो सकते हैं रिहा

बीएसएफ ने कहा कि जब्ती सीमा चौकी हरिनगर से 16 किमी दूर की गई. यह अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगभग 16.2 किमी दूर है. बीएसएफ ने कहा कि यह खेप मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी रात को राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर मेघालय की ओर कटिगोराह-कलैन रोड पर एक सफेद रंग की ऑल्टो कार में संदिग्ध 'याबा' गोलियों के परिवहन के संबंध में एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर जब्त की गई थी. बताया गया कि बीएसएफ फील्ड इंटेलिजेंस यूनिट सिलचर द्वारा करीमगंज कस्टम डिवीजन और बीएसएफ की पहली बटालियन की ऑपरेशन टीम के साथ एक संयुक्त अभियान की योजना बनाई गई थी.

पढ़ें: एप्पल ने धोखाधड़ी से जापान में बेचे फोन, अब चुकाने होंगे 10.5 करोड़ डॉलर टैक्स

बुधवार को दोपहर 1.20 बजे संयुक्त अभियान दल ने संदिग्ध ऑल्टो कार को कटिगोराह-कलैन रोड (एनएच-6) पर हिलारा रेलवे क्रॉसिंग के पास रोक लिया. बीएसएफ ने बताया कि आल्टो कार की तलाशी लेने पर बायें दरवाजे (पीछे की तरफ) में छुपाकर रखी गई संदिग्ध याबा गोलियां बरामद की गयीं. इसमें कहा गया कि वाहन के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़े गए व्यक्ति और जब्त सामान को करीमगंज सीमा शुल्क विभाग ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अपने कब्जे में ले लिया है.

पढ़ें: ओडिशा दुबई, सिंगापुर और बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान सेवाएं संचालित करेगा

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details