दिल्ली

delhi

कर्नाटक में दिल का दौरा पड़ने से 12 साल की लड़की की मौत, जा रही थी स्कूल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 20, 2023, 7:51 PM IST

Girl Died of Heart Attack, 12 Year Girl Died in Karnataka कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक छोटी बच्ची की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जानकारी के अनुसार बच्ची की उम्र 12 साल बताई जा रही है. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

12 Year Girl Died of Heart Attack
12 साल की लड़की की हार्ट अटैक से मौत

चिक्कमगलुरु: कोविड-19 महामारी के भारत आने के बाद से ही हृदय रोगों के मरीजों को संख्या अचानक ही बढ़ गई है. पहले जहां बड़ी उम्र के लोगों को हार्टअटैक की समस्या होती थी, वहीं अब छोटी उम्र के लोगों को भी हृदयाघात हो रहा है. ताजा मामला कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले के मुदिगेरे तालुक के जोगन्नाकेरे गांव का है, जहां बुधवार को स्कूल जाते समय एक लड़की की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान जोगन्नाकेरे गांव के अर्जुन और सुमा की बेटी सृष्टि (12) के रूप में हुई है. इतनी कम उम्र में दिल का दौरा पड़ने की खबर सुनकर गांव वालों को भी हैरानी हो रही है. कक्षा 7वीं में पढ़ने वाली सृष्टि सुबह हमेशा की तरह स्कूल जाते समय दारादहल्ली गांव में स्कूल के सामने गिर गई.

साथ गए सहपाठी और ग्रामीण उसे तुरंत स्कूल के सामने स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. चूंकि वहां कोई डॉक्टर नहीं था, इसलिए उसे बिना देर किए मुदिगेरे सरकारी अस्पताल लाया गया. लेकिन वहां डॉक्टरों ने बताया कि लड़की की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है.

इस मामले में ग्राम पंचायत सदस्य विक्रम ने कहा कि 'डॉक्टर जोगन्नाकेरे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में यह कहकर नहीं आ रहे हैं कि वे पिछले 20 दिनों से प्रशिक्षण ले रहे हैं. तालुक चिकित्सा अधिकारी ने यहां कोई अन्य डॉक्टर नहीं भेजा है. अगर यहां कोई डॉक्टर होता तो बच्ची की जान बच सकती थी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details