दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 14, 2023, 8:01 AM IST

Updated : Feb 14, 2023, 8:40 AM IST

ETV Bharat / bharat

Disrespect of National Anthem : भरूच में राष्ट्रगान का अपमान, वीडियो बनाकर किया वायरल

गुजरात के भरूच में एक शादी समारोह के दौरान 11 लोगों ने राष्ट्रगान का अपमान किया और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस ने वायरल वीडियो को फॉरेंसिक लैब भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Disrespect of national anthem
राष्ट्रगान का अपमान

भरूच : गुजरात के भरूच में एक शादी समारोह में राष्ट्रगान का अपमान करना 11 लोगों को भारी पड़ गया है. राष्ट्रगान का अपमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. बी डिवीजन पुलिस ने वायरल वीडियो को जांच के लिए एफएसएल भेजा है और सभी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

दरअसल, भरूच के पश्चिमी इलाके में एक समुदाय में बेटी की शादी का आयोजन किया गया था. शादी के मौके पर 11 लोगों ने राष्ट्रगान का अपमान करते हुए वीडियो बनाया, वीडियो में दिख रहे 11 लोगों ने कुर्सी पर बैठकर राष्ट्रगान का मजाक उड़ाया. वीडियो सोशल मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल हो गया. यह वीडियो राष्ट्रगान का अपमान करने वाला है. इसलिए बी डिवीजन पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को एफएसएल भेजा है और वीडियो में दिखाई देने वाले सभी लोगों से पूछताछ की.

11 लोगों ने किया राष्ट्रगान का अपमान.

वायरल वीडियो के आधार पर बी डिवीजन पुलिस ने वीडियो में दिखने वाले और जिनकी बेटी की शादी हुई है, उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है. सभी के मोबाइल फोन जब्त कर जांच के लिए पीएसआई उपेंद्र भारवाड़ को सौंप दिया गया है. वायरल वीडियो में दिख रहे 11 लोगों में एक व्यक्ति बीजेपी का सदस्य बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-4th Anniv of Pulwama Attack: पुलवामा हमले की चौथी बरसी, कभी नहीं भूलेंगे पाक की कायराना हरकत

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस वीडियो में दिख रहे 11 लोगों को पूछताछ के लिए थाने ले आई. उसने वीडियो बनाने की बात कबूल की और शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि उसने कल रात वीडियो बनाया था. फिलहाल, पुलिस कह रही है कि मोबाइल फोन व वीडियो एफएसएल को रिपोर्ट भेजे जाने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

नोट- ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : Feb 14, 2023, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details