दिल्ली

delhi

अयोध्या: श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ लोगों ने दिया 3400 करोड़ दान

By

Published : Jun 30, 2022, 6:14 PM IST

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जनता ने बढ़चढ़ कर दान दिया है. दानदाताओं में मध्यम वर्ग की संख्या सबसे अधिक है.

etv bharat
श्रीराम मंदिर निर्माण

अयोध्याः मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए देश की जनता ने दिल खोलकर आर्थिक सहयोग दिया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक मकर संक्रांति से रविदास जयंती तक चले निधि समर्पण अभियान के दौरान 11 करोड़ लोगों ने 3400 करोड़ रुपए की धनराशि दान दी. दानदाताओं में मध्यम वर्ग की संख्या सबसे अधिक है. ट्रस्ट के अनुसार मंदिर के गर्भगृह का निर्माण जनवरी 2024 तक पूरा होगा.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी श्रीप्रकाश गुप्ता का कहना है कि इस अभियान में कार्यकर्ताओं ने टोलियां बनाकर घर-घर जाकर संपर्क किया. उन्होंने बताया कि 3400 करोड़ रुपए राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के दौरान दान में मिले हैं. यह दान 11 करोड़ लोगों ने दिया है.

जानकारी देते श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय प्रभारी श्रीप्रकाश गुप्ता.

श्रीप्रकाश गुप्ता के मुताबिक दान देने वालों ने दस रुपए से लेकर करोड़ों के दान दिए हैं. दस रुपए से लेकर एक हजार रुपए तक के कूपनों के अलावा करोड़ों का दान भी मिला है. जनवरी 2024 तक मंदिर का गर्भगृह तैयार हो जाएगा, जहां भगवान पधारेंगे. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने मंदिर के बढ़चढ़ कर सहयोग किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details