दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 28, 2022, 5:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

मुंबई में आभूषण की दुकान में चोरी के सिलसिले में 10 लोगों की गिरफ्तारी

दक्षिण मुंबई के भुलेश्वर इलाके (Bhuleshwar area of ​​South Mumbai) में आभूषण की एक दुकान से आठ करोड़ रुपये के सोने की चोरी (Gold worth Rs 8 crore stolen from a jewelery shop) के सिलसिले में कम से कम 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

symbolic photo
प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई : दक्षिण मुंबई के भुलेश्वर इलाके में में आभूषण की दुकान में चोरी के सिलसिले में 10 लोगों की गिरफ्तारी (10 people arrested in connection with theft) की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि चोरी की घटना गत 14 जनवरी को हुई थी. विशिष्ट जानकारी के आधार पर पुलिस की छह टीम उत्तर प्रदेश और राजस्थान भेजी गयीं और अभियुक्तों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार आरोपियों में से चार ने कथित तौर पर भुलेश्वर में संबंधित आभूषण की दुकान से आठ करोड़ रुपये मूल्य के करीब 17.4 किलोग्राम सोने और स्वर्णाभूषणों की चोरी की थी. उन्होंने बताया कि लोकमान्य तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी दुकान परिसर से सीसीटीवी का डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर भी लेकर फरार हो गये थे जिसके परिणामस्वरूप पुलिस को चोरों की पहचान करने में दिक्कत हो रही थी. संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को अभियुक्तों के बारे में विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई थी, जिसके परिणामस्वरूप छह पुलिस दल उत्तर प्रदेश और राजस्थान भेजे गये थे.

यह भी पढ़ें- भय्यूजी महाराज सुसाइड केस: सेवादार शरद-विनायक और केयरटेकर पलक को 6-6 साल की सजा

अधिकारी ने बताया कि पुलिस चोरी हुई चीजों में से 90 प्रतिशत से अधिक बरामद करने में सफल रही है. उन्होंने आगे कहा कि इस सिलसिले में दो और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details