छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Manendragarh Viral video: मनेंद्रगढ़ में बोर्ड परीक्षा के दौरान शिक्षिका पर नकल करवाने का आरोप !

By

Published : Mar 17, 2023, 9:13 PM IST

शिक्षिका द्वारा नकल करवाने का वीडियो वायरल

मनेंद्रगढ़: जिला मुख्यालय मनेन्द्रगढ़ में संचालित दसवीं बोर्ड की परीक्षा के दौरान शिक्षिका द्वारा नकल कराए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हुए हैं. वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है कि शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय मनेंद्रगढ़ की शिक्षिका  किस तरह नकल करा रहीं हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इस मामले में सेंटर प्रभारी और नकल कराने वाली शिक्षिका को तत्काल सस्पेंड किए जाने की मांग की है. 

परीक्षा समाप्त होने के बाद वीडियो वायरल:  मनेन्द्रगढ़ सिविल लाइन इलाके में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर मनेन्द्रगढ़ में 10वीं बोर्ड का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. इस स्कूल में शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय, गुरुकुल स्कूल और ब्लॉसम स्कूल के कक्षा दसवीं के परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इस परीक्षा केंद्र में 144 छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई है. 17 मार्च को कक्षा 10वीं के सोशल साइंस विषय का पेपर था. परीक्षा खत्म होने के बाद एग्जाम सेंटर का वीडियो तेजी से वायरल हो गया. 

जांच के बाद होगी कार्रवाई: इस बारे में जब हमने केंद्र अध्यक्ष से बातचीत की, तो उनका कहना था कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. वहीं एमसीबी कलेक्टर पीएस ध्रुव से इस संबंध में चर्चा की गई. उन्होंने कहा "वीडियो देख कर ही हम कुछ कार्रवाई कर पाएंगे. अगर किसी स्कूल का कोई भी वीडियो वायरल हो रहा है, तो उसे जिला शिक्षा अधिकारी से जांच करा कर आगे की कार्रवाई करेंगे." 

ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details