छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Yuva Sangam Yojna: एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत NIT नागालैंड के स्टूडेंट्स पहुंचे छत्तीसगढ़, कहा- यहां की मेहमान नवाजी का जवाब नहीं

By

Published : Jun 18, 2023, 8:46 AM IST

छत्तीसगढ़ दौरे पर आए नागालैंड NIT के स्टूडेंट्स

महासमुंद: भारत सरकार की तरफ से देश भर में एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम संचालित कर रही है. जिसका उद्देश्य भारत के हर प्रदेश की संस्कृति, सभ्यता, खान-पान, खेल-कूद, परंपरा, ऐतिहासिक स्थानों के संदर्भ में लोगों को जागरूक करना है. इसी कड़ी में युवा संगम अभियान के तहत NIT नागालैंड के छात्र छत्तीसगढ़ आए हैं जबकि छत्तीसगढ़ NIT के छात्र-छात्राएं नागालैंड गये हैं.  

NIT नागालैंड के स्टूडेंट्स ने देखा सिरपुर:  15 जून से 20 जून तक छत्तीसगढ़ दौरे पर आए नागालैंड NIT के स्टूडेंट्स भिलाई स्टील प्लांट का दौरा करने के बाद शनिवार को महासमुंद की ऐतिहासिक नगरी सिरपुर पहुंचे. जहां स्टूडेंट्स ने सिरपुर का प्रसिद्ध लक्ष्मण मंदिर, तिवर देव विहार, सुरंग टीला, महादेव मंदिर का दौरा किया. 

छत्तीसगढ़ के मेहमान नवाजी को सराहा: भ्रमण पर आये स्टूडेंट्स ने मीडिया को बताया कि "प्रधानमंत्री के कारण हम लोगों को यह मौका मिला. छत्तीसगढ़ के लोग काफी अच्छे है. खासकर जो मेहमान नवाजी यहां के लोगों द्वारा की जाती है, वह काफी सराहनीय है. छत्तीसगढ़ के सिरपुर का इतिहास काफी कुछ बयां करता है. हम लोग नागालैंड जाकर लोगों से कहेंगे कि एक बार जरुर छत्तीसगढ़ को देखना चाहिए."

गौरतलब है कि प्रदेश के दौरे पर आये इस युवा संगम योजना में 18 वर्ष से 35 वर्ष के युवा शामिल हैं. यह टीम 20 जून तक छत्तीसगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर जाकर यहा की संस्कृति, कल्चर, खान-पान, खेलकूद आदि के संदर्भ में जानकारी बटोरेंगी. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details