छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Protest Against Manipur Violence In Kanker: कांकेर में आदिवासी महिलाओं ने किया मणिपुर हिंसा का विरोध

By

Published : Jul 23, 2023, 9:23 PM IST

मणिपुर हिंसा का विरोध

कांकेर: कांकेर में आदिवासी महिलाओं ने मणिपुर हिंसा का विरोध किया है. भारी संख्या में आदिवासी महिलाओं ने रैली निकालकर अमित शाह और मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह का पुतला फूंका. इस दौरान महिलाओं ने केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांकेर शहर के मुख्य मार्ग होते हुए पुराना बस स्टैंड तक आदिवासी महिलाओं ने रैली निकाली.

मणिपुर में महिलाओं के साथ शर्मसार करने वाली घटना घटी है. काफी दुखद है. एक तरफ सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लगा रही है. तो दूसरी तरफ महिलाओं के साथ ऐसा अपराध हो रहा है. इसका हम पुरजोर विरोध करते हैं. दोषियों को फांसी की सजा की हम सरकार से मांग करते हैं. -आदिवासी समाज की महिला

बता दें कि इन दिनों पूरे देश में मणिपुर हिंसा का विरोध हो रहा है. हिसां के दौरान दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया. इसके बाद दोनों के साथ बलात्कार किया गया. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. हर कोई इस हिंसा की निंदा कर रहा है. विपक्ष सहित कई पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर है. दूसरी तरफ मोदी सरकार ने इस केस में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पीएम मोदी ने भी इस घटना पर कड़ा एतराज जताया है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है. इस केस में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details