छत्तीसगढ़

chhattisgarh

farmers protest in mahasamund: महासमुंद में मेसर्स करणी कृपा पावर प्लांट का विरोध

By

Published : Mar 13, 2023, 7:21 AM IST

मेसर्स करणी कृपा पावर प्लांट के लगने का विरोध

महासमुंद: छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले दर्जनों गांव के किसान मेसर्स करणी कृपा पावर प्लांट के लगने का विरोध कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन को आज 381 दिन हो गये हैं. किसानों और जानकारों का मानना है कि प्लांट लगने से इस क्षेत्र के लाखों किसान कोडार बांध के पानी से वंचित हो जायेंगे, क्षेत्र का पर्यावरण दूषित हो जायेगा, किसानों की जमीनें अधिग्रहण के बहाने हड़पी गयी, सो अलग.

महासमुंद में किसानों ने की प्रेसवार्ता:  इसी कड़ी में आंदोलनरत किसानों ने आज महासमुंद में प्रेसवार्ता लिया. उन्का कहना है कि "उनके आंदोलन को आज 381 दिन हो गया है. ये आंदोलन अब भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा दिन चलने वाला आंदोलन हो गया है. इस मुद्दे को लेकर ग्रामीणों नें मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर चुके हैं. लेकिन ये मुलाकात भी बेनतीजा ही रहा है. यही वजह है कि छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा ने इस मामले में अब माननीय उच्च न्यायालय का शरण लिया है. जिस पर सुनवाई होनी अभी बाकी है."

"आंदोलन को कुचलने का किया प्रयास":इस पूरे मामले में अब ग्रामीणों का कहना है कि "जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों नें अब तक हमारी बातों को नहीं सुना है और न ही कोई ठोस कदम उठाया गया है. यहा तक कि जिला प्रशासन ने धरना स्थल पर लगे टेंट पंडाल आधी रात को बिना सूचना दिए उखाड़ कर ले जाते हैं. हमारे आंदोलन को कुचलने का पूरा प्रयास किया जा रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details