छत्तीसगढ़

chhattisgarh

घोषणा पर खुशी से झूमीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

ETV Bharat / videos

CG Budget 2023: मानदेय बढ़ाने की घोषणा पर खुशी से झूमीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका, दो दिन पहले मनाई होली

By

Published : Mar 6, 2023, 6:06 PM IST

रायपुर: भूपेश सरकार के इस कार्यकाल के अंतिम बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए सोमवार को की गई घोषणा के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. राजधानीं में 45 दिनों से धरने पर बैठे कार्यकर्ता मुख्यमंत्री की घोषणा सुनते ही धरना स्थल पर खुशी से झूम उठे. एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर दो दिन पहले होली मनाई और सीएम की आभार जताया. 

Chhattisgarh budget 2023: छत्तीसगढ़ बजट 2023 में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का कितना मानदेय बढ़ा :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मौजूदा कार्यकाल के अंतिम बजट लोकलुभावन होने का अनुमान पहले ही लगाया जा रहा था. मुख्यमंत्री के पिटारे से सभी के लिए कुछ ना कुछ निकल रहा है. पिछले 45 दिनों से अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बजट में की गई घोषणाओं में बढ़े मानदेय की सौगात मिली. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार प्रति माह तो सहायिका का 5 हजार कर दिया गया है. 

अभी भी बाकी हैं कुछ मांगें:मानदेय बढ़ाने की घोषणा सुनने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता धरना स्थल पर ही नाचने गाने लगीं. कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी का इजहार करते एक दूसरे को जमकर अबीर गुलाल लगाया. हालांकि कार्यकर्ताओं का कहना है कि "अभी उनकी कुछ मांगे लंबित हैं, पर फिर भी अभी की गई घोषणाओं से उन्हें खुशी है. मुख्यमंत्री ने उनकी मांग मानते हुए उन्हें सौगात दी है, जिससे वे काफी खुश है और उनकी होली आज ही है." आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौगात के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है. 

ABOUT THE AUTHOR

...view details